UP CM YOGI

यूपी: मुख्यमंत्री कार्यालय में कोरोना की दस्तक, सोशल मीडिया सेल में 2 कर्मी पॉजिटिव

Corona Updates उत्तर प्रदेश देश

लखनऊ- देशभर में Coronavirus का कहर लगातार जारी है। राजनैतिक गलियां हो या फिर बॉलीवुड की इस यमराज जैसी बीमारी ने किसी को छोड़ा है। कोई कहीं भी हो अब इसकी जद से ना तो बाहर है और ना ही अछुता है। यह बीमारी सब जगह फैल गई है। उत्तर प्रदेश में तेजी से चौतरफा पैर पसार रहे Corona संक्रमण ने अब मुख्यमंत्री कार्यालय के परिसर में भी दस्तक दे दी है। CM सोशल मीडिया टीम के दो कर्मचारी Coronavirus से पॉजिटिव पाए गए हैं। Corona संक्रमित दोनों कर्मचारियों को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

इससे पहले कुछ मंत्री भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। सचिवालय में जहां मंत्रियों से लेकर आला अधिकारी तक बैठते हैं। वहां भी Corona संक्रमण पहुंच ही गया। CM सोशल मीडिया टीम में कुल 22 लोग काम करते हैं। दो लोगों के Coronavirus से पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम के बाकी सदस्यों की भी Corona जांच की गई है। जानकारी के मुताबिक कुछ मंत्री भी संक्रमित हो चुके हैं, उनका भी इलाज चल रहा है। हालांकि CM सोशल मीडिया टीम के बाकी लोगों में Coronavirus का संक्रमण नहीं पाया गया है। बाकी कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में पंचम तल पर बैठते हैं। इसी परिसर में स्थित सी ब्लॉक में सचिवालय के विभिन्न कार्यालयों के साथ ही भूतल पर CM सोशल मीडिया सेल है। इसमें निजी एजेंसी द्वारा आउटसोर्सिंग के तहत भर्ती किए गए कर्मचारी काम करते हैं। सेल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि परिसर के विभिन्न कार्यालयों में नियमित कोरोना की जांच चल रही है। सेल के कर्मियों की भी जांच हुई। इसमें एक वीडियो एडिटर और एक कंटेंट टीम के सदस्य की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है। हालांकि, बताया यह जा रहा है कि एजेंसी ने सभी कर्मियों को वर्क फ्रॉम होम पर भेज दिया है। जरूरी काम के लिए बमुश्किल 33 फीसद कर्मी बुलाए जाते हैं।

देश में 9 लाख से ज्यादा लोगों में Coronavirus का संक्रमण पाया जा चुका है। उत्तर प्रदेश में भी लगातार Coronavirus के मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। यूपी में Coronavirus के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 40 हजार के पार हो चुका है। बुधवार को Coronavirus से संक्रमित रिकार्ड 1685 नए रोगी मिले। इससे पहले 13 जुलाई को 1664 मरीज मिले थे। जुलाई में हर दिन ज्यादा मरीज मिलने का रिकार्ड टूट रहा है। यूपी में Coronavirus के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 40 हजार के पार हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *