Computers and Technology

मात्र 195 रुपये मंथली देकर पाएं Apple की शानदार सर्विस, सिर्फ भारत के लिए है प्लान

टेक्नोलॉजी देश

भारतीय मार्केट के लिए पॉकेट फ्रेंडली सब्सक्रिप्शन सर्विस की काफी अहमियत रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए Apple की तरफ से भारतीयों के लिए खास मात्र 195 रुपये मंथली प्लान में Apple One सर्विस का सब्सक्रिप्शन ऑफर किया गया है। Apple one सर्विस बंडल ऑफर में Apple म्यूजिक, Apple TV+, Apple Arcade और 50GB iCloud स्टोरेज समेत तमाम तरह की सर्विस मिलेगी।

मिल रहा एक माह का मुफ्त ट्रायल

भारत इस तरह की सर्विस हासिल करने वाला पहला देश बन गया है। कंपनी की तरफ से नए ग्राहकों के लिए Apple One सर्विस का 30 दिनों के लिए मुफ्त ट्रायल दिया जा रहा है, जो इससे पहले तक Apple One सर्विस का इस्तेमाल नही करते रहे हैं।

Apple के दो सब्सक्रिप्शन मॉडल भारत में लॉन्च

Apple की तरफ से 195 रुपये के मंथली रिचार्ज पर केवल एक डिवाइस पर Apple One सर्विस को एक्सेस किया जा सकेगा, जबकि एक से ज्यादा डिवाइस पर इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए फैमिली प्लान लॉन्च किया गया है। इस प्लान पर कंपनी की तरफ से 200GB iCloud स्टोरेज दिया जा रहा है। इसके लिए ग्राहकों को 365 रुपये मंथली का रिचार्ज कराना होगा। इस रिचार्ज पर Apple One सर्विस को 6 डिवाइस पर एक्सेस किया जा सकेगा।

कंपनी का दावा है कि Apple One सर्विस के मौजूदा सिंगल यूजर प्लान पर ग्राहक को 177 रुपये मंथली की बचत होगी, जबकि फैमिली पैक पर प्रतिमाह करीब 200 रुपये की बचत हो सकेगी। Apple One सर्विस का प्रीमियम प्लान को भी लॉन्च किया गया है। लेकिन इसे भारत में नही उपलब्ध कराया जाएगा। यह प्लान खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूके, यूएस के लिए होगा। प्रीमियम प्लान में Apple की बाकी सर्विस के साथ ही Apple News+, Apple Fitness+ सर्विस और 2TB क्लाउट स्टोरेज दिया जाएगा। इसे अधिकतम 6 लोगों के बीच शेयर किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *