Bihar Election 2020

जेडीयू को वोट मत देना- बीजेपी-एलजेपी की बनेगी सरकार-चिराग

elections देश बिहार

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रमुख घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी के तेवर दिनों दिन तेज होते जा रहे हैं। JDU पर लगातार हमले कर रही पार्टी और इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष Chirag Paswan ने आज बिहार वासियों के नाम 2 पन्नों का एक पत्र लिखा। इस पत्र में चिराग ने लोगों से साफ शब्दों में अपील की है कि वे JDU को इस बार के चुनाव में वोट न दें। Chirag Paswan ने अपने पत्र में ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ के अपने अभियान को लेकर भी कई बातें साफ की हैं। वहीं, इस पत्र को सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट कर उन्होंने युवाओं को रोजगार और बिहार के विकास की बातें की हैं। चिराग ने लोगों से की गई अपनी अपील में कहा है कि वे JDU को वोट न दें, वरना उनके बच्चों को चुनाव के बाद पलायन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

चिराग पासवान ने अपने पत्र में ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ को लेकर दिखाए गए उत्साह के लिए लोगों को धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा है कि यह ऐतिहासिक मौका है। यह राष्ट्रहित और बिहार के हित में सही फैसला लेने का समय है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है, ‘बिहार राज्य के इतिहास का ये बड़ा निर्णायक क्षण है। करोड़ों बिहारियों के जीवन मरण का प्रश्न है क्योंकि अब हमारे पास खोने के लिए और समय नहीं है। JDU के प्रत्याशी को दिया गया एक भी वोट कल आपके बच्चे को पलायन करने पर मजबूर करेग।’

READ MORE:   आज सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा में 400 बेड के अस्पताल का करेंगे उद्घाटन


बिहार चुनाव के एलान से कई महीने पहले से ही Chirag Paswan लगातार JDU और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मुखर रहे हैं। विधानसभा चुनाव की तारीखों के करीब आते ही उनके बयान और तेज हो गए थे। आखिरकार बीते दिनों लोजपा ने बिहार चुनाव में BJP के साथ और JDU के खिलाफ मैदान में उतरने का फैसला कर लिया। चिराग की पार्टी ने बिहार में 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है, जबकि BJP की तरफ से उनकी पार्टी को सिर्फ 27 सीटें ही ऑफर की गई थीं। इसके बाद ही यह लगभग तय हो गया था कि लोजपा NDA में रहते हुए भी बिहार में इसके प्रमुख घटक दल JDU से अलग होकर चुनाव लड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *