Punjab election 2022

Punjab Election 2022: पंजाब में चुनाव से पहले सिद्धू की अपनी पार्टी को चेतावनी,जानिए क्यों

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) चुनाव से ठीक दो दिन पहले कल यानी 18 फरवरी को कांग्रेस पार्टी ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया। इस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने पंजाब के लिए कई बड़े बादे किये हैं। वहीं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने अपनी पार्टी को इस मौके पर एक चेतावनी दे डाली। उन्होंने कहा कि पंजाब की भलाई के लिए मुझे नींव में रहना मंजूर है, लेकिन सरकार में पंजाब मॉडल लागू नहीं हुआ तो ठोकूंगा। वहीं पार्टी के घोषणापत्र में नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब मॉडल ही हावी दिखाई दे रहा है। सूत्रों की मानें तो कल सुबह 11 बजे जारी होने वाले घोषणा पत्र को सिद्धू के पंजाब मॉडल को शामिल करने की वजह से शाम 4 बजे देरी के साथ आनन-फानन में जारी किया गया है।

13 वादों के साथ मैदान में उतरी पार्टी

बता दें कि पंजाब को जीतने के लिए कांग्रेस पार्टी 13 वादों के साथ चुनावी मैदान उतरी है। कल सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पार्टी के घोषणापत्र का औपचारिक एलान किया। पार्टी के घोषणापत्र में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पंजाब मॉडल की झलक दिखी। घोषणापत्र जारी करते हुए चन्नी ने एक बार फिर दोहराया कि वह सीएम बनते ही पहला हस्ताक्षर एक लाख नौकरियों पर करेंगे। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में मुफ्त सिलेंडर, फ्री शिक्षा, फ्री स्वास्थ्य सेवाएं समेत कई वादे किए हैं। इस दौरान चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा नवजोत सिंह सिद्धू, (Navjot Singh Sidhu) प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी और पवन खेड़ा मौजूद रहे।

घोषणापत्र में कांग्रेस के वादे

कांग्रेस पार्टी की ओर से सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने घोषणापत्र जारी किया। इसमें ज्यादा जोर शराब और रेत खनन के सरकारी निगम बानाकर तथा परिवहन और केबल के बेहतर विनियमन द्वारा माफिया राज को समाप्‍त करना कहा गया। साथ ही अन्य वादों में जरूरतमंद महिलाओं के लिए 1100 रुपये हर महीना और 8 सिलेंडर हर साल नि:शुल्‍क, 6 महीने में हर कच्‍चा मकान होगा पक्‍का होगा, वृद्धावस्‍था पेंशन को बढ़ाकर 3100 किया जाएगा, दाल, तेल के बीच और मक्‍के की एमएसपी मिलेगी और खरीदी होगी जैसी घोषणाएं कांग्रेस ने की। वहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के पहले दस्‍तखत के साथ हर साल 1 लाख नौकरियों का वादा भी किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी