Madhya Pradesh Professional Examination Board

जानिए किन राज्य में 2,202 पदों पर निकली भर्ती, कैसे और कब तक कर सकते हैं आवेदन

JOBS देश मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने विभिन्न पदों पर कुल 2,202 वैकेंसी की घोषणा की है। एप्लिकेशन की प्रक्रिया अलग-अलग चरण में आयोजित की जाएगी। सब इंजीनियर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर 52 रिक्तियों के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं। इन पदों पर भर्ती पाने के योग्य उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।


सब इंजीनियर के पद पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर होगा। यह परीक्षा 9 और 10 दिसंबर को भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, गुना, दमोह, सीधी, छिंदवाड़ा और बालाघाट में होगी।


अन्य पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 अक्टूबर से शुरू होगी। इस चरण में फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन और अन्य समकक्ष पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे। इन पदों पर चयन के लिए परीक्षा 16 दिसंबर से 27 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये फीस जमा करनी होगी। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन की फीस 250 रुपये है।


आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद MPPEB उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म एडिट करने का मौका देगा। एप्लिकेशन फॉर्म एडिट करने के लिए विंडो सात दिनों के लिए खुली रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *