Ayodhya,Ayodhya Babri Masjid demolition case

बाबरी विध्वंस केस: बरी होने पर लालकृष्ण आडवाणी ने लगाया ‘जय श्री राम’ का नारा

NEWS Top News

बाबरी विध्वंस मामले में लखनऊ की विशेष अदालत का फैसला आ गया है। इस फैसले में Lal Krishna Advani, मुरली मनोहर जोशी समेत कुल 32 लोगों को बरी कर दिया गया है। BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अदालत के इस फैसले पर खुशी जताई, उन्होंने कहा कि जो फैसला सुनाया गया है, वो काफी अहम है। हम सभी के लिए खुशी का पल है।

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि बहुत दिनों के बाद अच्छा समाचार मिला है, बस इतना ही कहूंगा कि जय श्री राम। बुधवार को फैसले के बाद Lal Krishna Advani ने उनके घर के बाहर इकट्ठे हुए समर्थकों के लिए मिठाई भी बंटवाई। BJP नेता ने इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और वकीलों का शुक्रिया अदा किया।


फैसले के बाद BJP नेता मुरली मनोहर जोशी ने बयान दिया और अदालत के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन एक ऐतिहासिक पल था।

बीजेपी नेता ने कहा कि अदालत ने आज एक ऐतिहासिक निर्णय सुनाया, मैं तमाम अधिवक्ताओं को जिन्होंने शुरुआत के दिन से ही हर स्तर पर इस मामले में सही तथ्यों को न्यायलय के सामने रखा। ये उनकी परिश्रम से और लोगों की गवाही से ये फैसला सामने आया है।

मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन एक काफी अहम वक्त था, इसका उद्देश्य देश की मर्यादाओं को सामने रखना था। अब राम मंदिर का निर्माण भी होने जा रहा है, जय जय सिया राम, सबको सन्मति दे भगवान।


इनके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने भी फैसले का स्वागत किया। बता दें कि कल्याण सिंह ने गाजियाबाद के अस्पताल में इस फैसले को सुना।

गौरतलब है कि इस मामले में CBI की विशेष अदालत ने बुधवार को अपना फैसला सुना दिया और कहा कि ये घटना पूर्व नियोजित नहीं थी, बल्कि अचानक हुई। ये कहते हुए कोर्ट ने केस के सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है।

सीबीआई की ओर से बयान दिया गया है कि उनकी ओर से अभी कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की जाएगी। यानी CBI अभी आगे के एक्शन पर इंतजार करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *