Threat to blow up Gorakhnath temple

गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई मंदिर की सुरक्षा

देश

अयोध्‍या के विवादित ढांचा ध्‍वंस मामले में कोर्ट का निर्णय आते एक व्‍यक्ति ने गुरु Gorakhnath Temple को उड़ाने की धमकी दी। SSP को फोन पर धमकी मिलने के बाद पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में मंदिर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

बांसगांव इलाके के रहने वाले एक युवक ने बुधवार को SSP को फोन कर Gorakhnath Temple उड़ाने की धमकी दी। पुलिस ने फोन करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपित मानसिक रूम से बीमार है। इससे पहले भी एक बार पहले भी गोरखनाथ मंदिर उड़ाने की धमकी देने के आरोप में वह गिरफ्तार हो चुका है। तब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शान्ति भंग करने के आरोप में जेल भेजा था।

बासगांव के रहने वाले शिवेंद्र सिह ने SSP को फोन किया और उसने कहा कि 24 घंटे के अंदर Gorakhnath Temple उड़ा दूंगा। बचा सकते हो तो बचा लो। धमकी मिलने के बाद एसएसपी के होश उड गए। हालांकि उनके निर्देश पर हरकत में आई पुलिस ने कुछ देर बाद ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

एहतियातन गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई। इससे पहले शिवेंद्र ने जब गोरखनाथ मंदिर उड़ाने की धमकी दी थी तब पुलिस ने आरोपित को मानसिक बीमार मानकर सारा मामला हल्के में निपटा दिया था। दूसरी बार उसके धमकी देने पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करने के मूड मे दिख रही है। SSP जोगेंद्र कुमार ने कहा है कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *