Karauli

करौली हिंसा: एक्शन में गहलोत सरकार,शेखावत की जगह अब अंकित कुमार होंगे नए डीएम

Rajasthan: राजस्थान सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) (Indian Administrative Service) के 69 अधिकारियों के तबादले किए है। इसी तहत करौली (Karauli) के जिला कलेक्टर का भी तबादला किया गया है जहां हाल ही में हिंसा और आगजनी हुई थी। राज्य के कार्मिक विभाग ने बुधवार देर रात तबादलों के आदेश जारी किए। इसके तहत तीन संभागों के आयुक्त और 5 जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं।

इन अधिकारियों का भी दबादला
तबादला आदेश के तहत आईएएस विकास सीताराम भाले को जयपुर, जितेंद्र कुमार उपाध्याय को जोधपुर और सांवरमल वर्मा को भरतपुर का नया संभागीय आयुक्त बनाया गया है। वहीं, आईएएस सौरभ स्वामी को प्रतापगढ़, निशांत जैन को जालोर, नकाते शिवप्रसाद मदन को अलवर, प्रकाश चंद्र शर्मा को बांसवाड़ा और अंकित कुमार सिंह को करौली का नया जिला कलेक्टर बनाया गया है। अंकित से पहले IAS राजेंद्र सिंह शेखावत करौली के डीएम थे। बता दें कि करौली शहर में 2 अप्रैल को नव संवत्सर के अवसर पर आयोजित रैली पर पथराव के बाद हिंसा और आगजनी हुई थी।

इनका भी नाम
इन तबादलों में गौरव गोयल को मुख्यमंत्री के सचिव पद पर और रवि जैन को जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त पद पर तैनात किया गया है। तबादला सूची में वरिष्ठ आईएएस वीनू गुप्ता, डॉ. सुबोध अग्रवाल, सुधांश पंत, शिखर अग्रवाल और श्रेया गुहा का भी नाम है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी