IT और BPO कंपनियों में काम करने वालों को मिली राहत, 31 दिसंबर तक वर्क फ्रॉम होम की छूट

देश

देश में बढ़ते कोरोना के आंकड़े अब डराने लगे हैं। इस वक्त 11 लाख 55 हजार के पार लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। वही मौत की संख्या में भी दिन दोगुनी रात चौगुनी बढ़ोतरी हो रही है। इस कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां बीते करीब 4 महीने से देश के सभी IT और BPO कंपनियों में काम करने वाले एम्प्लाईज़ वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। वहीं अब खबर है कि केंद्र सरकार ने IT और BPO  कंपनियों के लिए घर से काम करने के लिए नया आदेश जारी किया है। केंद्र सरकार के नए निर्देशों के मुताबिक अब अगले 31 दिसंबर तक के लिए सभी IT और BPO कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को घर से काम करने की सहुलियत दी गई है।

आपको बता दें दूरसंचार विभाग ने इस बारे बीते मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि, ”दूरसंचार विभाग ने कोविड-19 के कारण व्याप्त चिंता को देखते हुए घर से काम करने की सुविधा के लिए सेवा प्रदाताओं की खातिर नियम और शर्तों में छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए और बढ़ा दिया है।”

आपको बता दें आंकड़ों की माने तो इस वक्त आईटी कंपनियों के लगभग 85 प्रतिशत कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं और केवल बहुत जरूरी काम पर ही कर्मचारी ऑफिस जा रहे हैं।

कोरोना से मौत के मामले में भारत ने अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है। देश में पिछले 24 घंटों में 587 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 28 हजार के पार पहुंच गई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के मामले में भारत ने ब्राजील को भी पीछे छोड़ दिया है। भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 55 हजार के पार हो गई है। गनीमत है कि देश में कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। अबतक 7 लाख 25 हजार के करीब लोग ठीक हो चुके हैं। तो वहीं अभी भी देश में एक्टिव केस की संख्या 4 लाख के पार है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *