COVID 19 Test

कोविड-19 टेस्टिंग में अमेरिका अव्वल, दूसरे नंबर पर भारत-डोनाल्ड ट्रंप

विदेश

अमेरिका में Coronavirus के खिलाफ जंग जारी है, लेकिन अब भी यहां तेजी से केस बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने एक बार फिर कहा है कि अमेरिका लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ रहा है। Donald Trump ने कहा कि हम जल्द ही पांच करोड़ टेस्ट पूरे कर लेंगे, हमारे बाद सिर्फ भारत ही है जो सबसे अधिक टेस्ट कर रहा है।

बुधवार को व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में सबसे अधिक केस इसलिए हैं, क्योंकि हम सबसे अधिक टेस्ट कर रहे हैं। जल्द ही हम 50 मिलियन टेस्ट का आंकड़ा पूरा कर लेंगे, हमारे बाद सिर्फ भारत ही है जो सबसे अधिक टेस्ट कर रहा है। भारत ने करीब 12 मिलियन टेस्ट किए हैं, उसके बाद कई देश अभी भी 6-7 मिलियन पर ही पहुंच पाए हैं।

टेस्टिंग के मामले में इस वक्त दुनिया में अमेरिका नंबर वन ही है, क्योंकि वहां पर हर रोज करीब सात लाख टेस्ट किए जा रहे हैं। बुधवार सुबह तक अमेरिका में 49 मिलियन से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। वहीं अगर भारत की बात करें, तो अब भारत में हर रोज साढ़े 3 लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं और कुल टेस्ट का आंकड़ा डेढ़ करोड़ के करीब पहुंच गया है.

1000 रुपये के आसपास होगी भारत में ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन की कीमत

भारत प्रति मिलियन टेस्ट के मामले में भले ही पीछे हो लेकिन कुल टेस्ट के मामले में आगे चल रहा है। हालांकि, चीन का दावा है कि उसने अबतक नौ करोड़ टेस्ट किए हैं, रूस भी चार करोड़ टेस्ट की बात कर रहा है। लेकिन अमेरिका दोनों देशों के आंकड़ों पर विश्वास नहीं कर रहा है।

Donald Trump ने एक बार फिर माना कि अभी Coronavirus खत्म नहीं हुआ है और दुख की बात ये है कि अभी ये और डरावना हो सकता है। मास्क को लेकर Donald Trump ने कहा कि मैं हमेशा अपने पास मास्क रखता हूं, जब भी किसी के आसपास आता हूं तो मास्क लगा लेता हूं। अगर आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, तो मास्क जरूर पहनें। मास्क को लेकर Donald Trump लंबे वक्त से लोगों के निशाने पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *