बंगाल का दंगल:’अरुणाचल’ का पलटवार करेगी नीतीश की पार्टी? BJP के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी !

elections NEWS देश राज्य

अरुणाचल प्रदेश में नीतीश कुमार की पार्टी JDU विधायकों को BJP मेंं शामिल कराने को लेकर हंगामा जारी है। अब बताया जा रहा है कि JDU-BJP को जल्द ही इसका जवाब देने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि JDU बंगाल चुनाव में BJP को नुकसान पहुंचाने की रणनीति पर काम कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नीतीश कुमार की पार्टी ने आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में बंगाल चुनाव को लेकर नये सिरे से रणनीत तैयार किया जाएगा। पार्टी अरुणाचल प्रदेश में जो BJP ने किया है, उसका जवाब भी दूसरे राज्यों में देने की तैयारी कर रही है।

75 सीटों पर लड़ेगी चुनाव- बता दें कि JDU बंगाल चुनाव में पहले 75 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही है। हालांकि अरुणाचल प्रदेश में हुए घटनाक्रम के बाद पार्टी की रणनीति में बदलाव किया जा सकता है। वहीं पार्टी अब बीजेपी को बंगाल में नुकसान पहुंचाने के लिए बीजेपी के गढ़ में अपना उम्मीदवार उतार सकती है।

केसी त्यागी ने दिया बयान- अरुणाचल प्रदेश के घटनाक्रम पर JDU राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बयान दिया है। त्यागी ने कहा, ‘BJP का यह मित्रवत व्यवहार नहीं है’। वहीं CM नीतीश कुमार भी इस मसले पर मीडिया से बातचीत की। जबकि JDU के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष ने कहा कि अंतिम फैसला हाईकमान करेगा।

अरुणाचल प्रदेश में JDU के 7 में से 6 विधायक BJP में शामिल हो गए। इससे पार्टी को राज्य में एक बड़ा झटका लगा है। अरुणाचल प्रदेश पंचायत और नगर निगम चुनाव के नतीजों की घोषणा और JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से एक दिन पहले यह खबर सामने आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *