Belgium में कोरोना संक्रमित Santa Claus ने बांटे गिफ्ट; 157 बीमार,18 की मौत

Corona Updates NEWS विदेश

बेल्जियम (Belgium) में केयर होम में रहने वाले लोगों के लिए सांता क्लाज से गिफ्ट लेना भारी पड़ गया। सांता क्लॉज (Santa Claus) के कोरोना (Coronavirus) संक्रमित होने की वजह से केयर होम में रहने वाले 121 लोग और 36 स्टाफ मेंबर संक्रमित हो गए। इनमें से 18 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक बेल्जियम (Belgium) के एन्टवर्प के केयर होम के कर्मचारी वहां रहने वाले बुजुर्गों का मनोबल बढ़ाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने सांता क्लॉज (Santa Claus) बुलवाकर उनके हाथों से बुजुर्गों को गिफ्ट दिलवाने का प्लान किया। इसके लिए उन्होंने केयर होम के लोगों की देखभाल करने वाले एक चिकित्सक को सांता क्लॉज बनने के लिए तैयार कर लिया।

प्लान के अनुसार करीब 2 सप्ताह पहले वह चिकित्सक सांता क्लॉज (Santa Claus) बनकर केयर होम में आया। कर्मचारियों के मुताबिक जब सांता आया तो वह स्वस्थ महसूस नहीं कर रहा था। उसने बुजुर्गों के साथ समय बिताया और कई गिफ्ट बांटे। उस समय तक सांता क्लॉज को पता नहीं था कि वह कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित है। बाद में जब वह बीमार पड़ा तो उसने अपना टेस्ट करवाया, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद केयर होम में रहने वाले लोग भी एक-एक करके कोरोना की चपेट में आने लगे।

रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना (Coronavirus) की वजह से अभी तक 121 लोग और 36 स्टाफ संक्रमित हो चुके हैं। क्रिसमस से एक दिन पहले और क्रिसमस के दिन पांच लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जिसके बाद केयर होम के अभी तक 18 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के मामले बढ़ने के बाद प्रशासन ने सांता क्लॉज को ही सुपरस्प्रेडर करार दिया है। मेयर विम कीयर्स ने कहा कि केयर होम के लिए अगले 10 दिन मुश्किल भरे रहेंगे। उन्होंने स्वीकार किया कि बुजुर्गों को गिफ्ट बांटने के दौरान नियमों का पालन नहीं किया गया। हालांकि पहले उन्होंने दावा किया था कि सभी नियमों का पालन हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *