Next US President Joe biden speech

अमेरिकियों को एकजुट करने का लेता हूं संकल्प-बाइडन

विदेश

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और निर्वाचित उप-राष्ट्रपति-चुनाव Kamala Harrris ने आज व्हाइट हाउस की दौड़ जीतने के बाद डेलावेयर में विलिंगटन से अपना भाषण दिया। इस दौरान दोनों ने अमेरिकी लोगों की एकता पर जोर दिया। बाइडन ने लोगों से इस बड़ी जीत के लिए उनका धन्यवाद भी किया।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों में जीत के बाद अपने विजयी भाषण में निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि वह सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहै हैं। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि वह अमेरिकी जनता द्वारा उन पर और उनकी साथ और उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार Kamala Harrris पर जताए गए भरोसे को लेकर सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

अमेरिका का प्रमुख न्यूज संस्थानों द्वारा जो बाइन को 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनावों में विजेता घोषित किए जाने के बाद वह आज पहली बार जनता से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि मैं अमेरिका जनता द्वारा मुझ पर और Kamala Harrris पर जताए गए विश्वास को लेकर सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

जो बाइडन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में जीत के लिए जनता का शुक्रिया किया। उन्होंने कहा कि कई मुश्किलों का सामना करते हुए भारी संख्या में अमेरिकी जनता ने वोटिंग की। उन्होंने कहा कि इससे एक बार यह बात साबित हो गई कि लोकतंत्र, अमेरिका के दिल की गहराई में बसता है। बाइडन ने कहा कि चुनावी अभियान खत्म होने के साथ ही ये समय क्रोध और कठोर बयानबाजी को पीछे ढोड़कर एक देश के तौर पर एक साथ आने का है। यह अमेरिका को एकजुट करने का समय है।


बाइडन ने कहा कि आप सभी के लिए जिन्होंने राष्ट्रपति TRUMP को वोट दिया, मैं आज रात उनकी निराशा को समझता हूं। अब एक दूसरे को मौका देते हैं। यह कठोर बयानबाजी को दूर करने, तनाव कम करने, एक-दूसरे को देखने, फिर से एक-दूसरे को सुनने का समय है।

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति Joe Biden ने कि इस देश के लोगों मे हमे एक स्पष्ट जीत दी है। एक जीत, हम लोग। Biden ने कहा कि हम अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में अब तक के सबसे अधिक वोटों से जीते हैं, 7.4 करोड़ वोट। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि वे वादा करते हैं कि वे ऐसा राष्ट्रपति बनेंगे जो देश और समाज को तोड़ने नहीं बल्कि जोड़ने की कोशिश करेंगे। उन्होंने अमेरिकिय़ों को भरोसा दिया कि मैं एक ऐसा राष्ट्रपति बनने की प्रतिज्ञा करता हूं, जो विभाजित नहीं करना चाहता बल्कि एकजुट करना चाहता है। जो लाल राज्य और नीला राज्य नहीं देखता, केवल अमेरिका देखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *