Donald Trump update

मैं बहुत बेहतर अच्छा महसूस कर रहा हूं, जल्द ही वापस आऊंगा -ट्रंप

विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने शनिवार रात जारी एक ट्विटर वीडियो में कहा कि मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। जल्द ही वापस आने का वादा करते हुए उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिन उनके ठीक होने के लिए असली परीक्षा होंगे। Trump ने कहा कि मैं जब यहां आया था, तब इतनी अच्छी तरह से महसूस नहीं कर रहा था, ट्रंप वॉशिंगटन के पास वाल्टर रीड सैन्य चिकित्सा केंद्र में अपना Covid -19 का इलाज करा रहे हैं। Trump ने कहा कि मैं अब बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं, मुझे हर तरह से वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत की जा रही है। मुझे लगता है कि मैं जल्द ही वापस आऊंगा और मैं इस अभियान को शुरू करने के लिए तत्पर हूं।

Covid-19 संक्रमण के उपचार के लिए एक सैन्य अस्पताल ले जाये गये अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ‘ बहुत अच्छे मूड में’ थे और पिछले 24 घंटे से ज्वर से मुक्त थे। उनके डॉक्टरों ने शनिवार को यह जानकारी दी। कर्नल सीन डूली ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं हैं और उन्हें सांस लेने में या चलने-फिरन में कोई परेशानी नहीं है। सूत्रों के अनुसार ने राष्ट्रपति की तबीयत की जानकारी देते हुए कहा कि वह बहुत ही अच्छे मूड में हैं। हम Coronavirus संक्रमण से या उन्हें बेहतर बनाने के लिए उन पर किये जा रहे उपचार से किसी जटिलताओं के सामने आने के सबूत उन पर कड़ी नजर बनाये हुए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump की कई चीजें Coronavirus से संक्रमण के मद्देनजर उनके खिलाफ हैं। ट्रंप की स्थिति पिछले 24 घंटों में बहुत चिंतित रही है। उनके स्वास्थ्य से जुड़े एक जानकार सूत्र ने शनिवार को कहा कि आने वाले 48 घंटे महत्वपूर्ण होंगे। इन कारकों में उनकी उम्र, मोटापा, उच्च कोलेस्ट्रॉल स्तर और पुरुष होना शामिल हैं जो Coronavirus से संक्रमित व्यक्ति के लिए खतरा बढ़ा देते हैं। ट्रंप ने शुक्रवार को खुलासा किया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

READ MORE:   324 भारतीयों के साथ वुहान से दिल्ली पहुंचा एयर इंडिया का विमान


अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले Donald Trump के Corona पॉजिटिव होने से रिपब्लिकन पार्टी के लिए दिक्कत बढ़ गई थी। चुनाव कैंपेन और प्रेसिडेंशियल डिबेट को लेकर यह महीना अहम है। Corona संक्रमित होने के बाद ट्रंप को शुक्रवार को वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था। अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी Corona संक्रमित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *