vikas dubey kanpur

जिंदा होगा गैंगेस्टर विकास दुबे… बन रही वेब सीरीज व शॉर्ट फिल्म

उत्तर प्रदेश देश बॉलीवुड वेब

कानपुर के मृदुल कपिल और सुबोध पांडेय को मिली विकास दुबे की पटकथा लेखन की जिम्मेदारी

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के कानपुर का बिकरू गांव एक बार फिर से सुर्खियों में आने वाला है। एनकाउंटर में मारे जा चुके गैंगेस्टर विकास दुबे पर आधारित शॉर्ट फिल्म और वेब सीरीज बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। बिकरू कांड के बाद देश दुनिया की सुर्खियों में आया मोस्टवांटेड विकास दुबे का नाम गूगल सर्च में भी सर्वाधिक ट्रेंड किया था। लेकिन अब यह कहानी के रूप में साल के अंत तक मैं विकास दुबे कानपुर वाला रुपहले पर्दे पर दिखाई देगा।

जेकेके फिल्म प्रोडक्शन
विकास दुबे पर जेकेके फिल्म प्रोडक्शन भी शॉर्ट फिल्म बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस शॉर्ट फिल्म में विकास दुबे का किरदार मेरठ के कलाकार कासिफ अली उर्फ बिग बॉस निभाएंगे। यह फिल्म करीब एक घंटे की होगी। फिल्म का निर्देशन क्राइम सीरियल मुजरिम कौन बना चुके नोएडा के रऊफ अहमद सिद्दीकी करेंगे।

शॉर्ट फिल्म गैंगेस्टर से बना नेता
रऊफ सिद्दीकी ने कहा कि फिल्म की शूटिंग 15 अगस्त के बाद मेरठ, फिल्म सिटी नोएडा, गाजियाबाद, और मुजफ्फरनगर जिलों में होगी। फिल्म के लिए कलाकारों का चयन शुरू कर दिया गया है। मेरठ के कासिफ अली उर्फ बिग बॉस फिल्म में विकास दुबे की भूमिका निभाएंगे। सिद्दीकी ने बताया कि काफिस उनके साथ पहले भी काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि शूटिंग के लिए इस तरह की लोकेशन देखी जाएगी, जो असली लगे।

कासिफ अली निभाएंगे विकास की भूमिका
सिद्दीकी ने कहा कि विकास दुबे पर बनने वाली शॉर्ट फिल्म एक घंटे की होगी। इसके लिए पुलिस या विकास के परिवार से परमिशन लेने की जरूरत नहीं रहेगी, सिर्फ शूटिंग स्थल के लिए परमिशन प्रशासन से लेनी होगी। सिद्दीकी ने कहा कि मेरा प्रयास होगा कि शहीद पुलिसवालों की भूमिका में दूसरे असली पुलिसकर्मी भूमिका निभाएं। विकास दुबे का नाम जरूर बदलकर रखा जाएगा। दिखाया जाएगा कि हिस्ट्रीशीटर विकास गैंगस्टर से नेता कैसे बना। विकास दुबे की भूमिका निभाने के लिए तैयार कासिफ अली ने कहा कि उनको जेकेके की तरफ से ऑफर मिला हैं। जल्द डेट फाइनल हो जाएगी। वह विकास दुबे के चरित्र के बारे में जानकारी जुटाने लगे हैं।

वेब सीरीज हनक
फिल्म निर्माता आदित्य कश्यप, अवधेश तिवारी और निर्देशक मनीष वात्सल्य विकास दुबे को लेकर हनक नाम से वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। जिसमें दुर्दांत से जुड़े किस्सों को दिखाया जाएगा। साल के अंत तक वेब सीरीज के रिलीज होने की उम्मीद है। निर्देशक मनीष वात्सल्य ने बताया कि विकास दुबे की कुछ खामियों से मैं भी आकर्षित हुआ हूं। इन्हीं खामियों के बलबूते हम समाज को कुछ सीख और संदेश दे सकते हैं।

निर्देशक ने कहा कि मुंबई की होजांट इंडिया के बैनर तले वेब सीरीज बनाई जाएगी। इस वेब सीरीज में आठ एपिसोड होंगे। इसके जरिए विकास दुबे की गैंगस्टर वाली दुनिया को दिखाया जाएगा। पटकथा लेखन की जिम्मेदारी कानपुर के मृदुल कपिल और सुबोध पांडेय को दी गई है। मृदुल कपिल ने बताया कि अक्टूबर से वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो जाएगी। शूटिंग कानपुर में ही होगी। स्टार कास्ट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि प्रमुख कलाकार मुंबई के ही होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *