Coronavirus case

कोरोना से लखनऊ में कहर, आज से चार थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन

Corona Updates उत्तर प्रदेश देश

लखनऊ – राजधानी लखनऊ में Corona संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। देखते हुए 4 थाना क्षेत्रों में 24 जुलाई की रात्रि 10 बजे तक Lockdown लगाया गया है। ग्रेटर कंटेनमेंट जोन में शामिल गाजीपुर, इंदिरा नगर, सरोजिनी नगर और आशियाना थाना क्षेत्रों में 20 जुलाई सुबह 5:00 से 24 जुलाई रात 10:00 बजे तक Lockdown लगाया गया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि Lockdown का सख्ती से पालन करवाया जाए।

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश के अनुसार, अभी तक शनिवार और रविवार को ही पूर्ण Lockdown रहता था। लेकिन इन 4 थाना क्षेत्रों में Corona का संक्रमण बढ़ने की वजह से 24 जुलाई तक के लिए Lockdown करने का निर्णय लिया गया है।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोविड-19 में संक्रमण को रोकने, टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग, हॉस्पिटल मैनेजमेंट, कंटेनमेंट जोन आदि गतिविधियों में लगाए गए अधिकारी और कर्मचारी कहीं भी शिथिलता करते पाए जाएंगे तो एपिडेमिक एक्ट की धारा 188 के अंतर्गत FIR दर्ज करने के बात कही है। साथ ही कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजने की भी बात भी कही है।

इसके अलावा लखनऊ में Coronavirus के बढ़ते मामलों के चलते हाईकोर्ट भी बंद रखने का एलान किया गया है। लखनऊ में 20 और 21 जुलाई को हाईकोर्ट बंद रहेगा। इस दौरान हाईकोर्ट में किसी भी प्रकार का न्यायिक या प्रशासनिक कामकाज नहीं होगा।


रविवार देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ की स्थिति को लेकर CMO और DM के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री मौजूदा व्यवस्था से ख़ासा नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि 15 मिनट के अंदर संक्रमित मरीज के पास मैसेज पहुंचे और एक घंटे के भीतर उसे एडमिट कराया जाए। मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग से लौटने के बाद जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश भी सख्त नजर आए। उन्होंने कहा कि Covid-19 में संक्रमण को रोकने, टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग, हॉस्पिटल मैनेजमेंट, कंटेनमेंट जोन आदि गतिविधियों में लगाए गए अधिकारी और कर्मचारी कहीं भी शिथिलता करते पाए जाएंगे तो एपिडेमिक एक्ट की धारा 188 के अंतर्गत FIR दर्ज होगी। साथ ही लापरवाही बरतने वाले सीधे जेल भेजे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *