Patna District Administration

तेजस्वी और चिराग के बीच बंद कमरे में ऐसी क्या हुई बात,बढ़ने लगा बिहार में सियासी तापमान

NEWS देश बिहार राजनीति

बिहार में नए राजनीतिक समीकरण का ताना- बाना बुना जा रहा है. इसकी एक बानगी शुक्रवार को दिखी. जब चिराग अपनी आशिर्वाद यात्रा के क्रम में खगड़िया के शहरबन्नी पहुंचे. वहां तो वे अपनी बड़ी मां का आशिर्वाद लेने पहुंचे थे, लेकिन बंद कमरे में उनकी RJD के अलौली विधायक रामवृक्ष सदा और RJD जिलाध्यक्ष कुमार रंजन के साथ जो बातचीत हुई वो बिहार की राजनीतिक तापमान को बढ़ा दिया है.

सूत्रों की माने तो अलौली के RJD विधायक रामवृक्ष सदा ने चिराग और तेजस्वी की बात करवायी है. बंद कमरे में दोनों की लंबी बातचीत हुई. कहा जा रहा है कि चिराग की यात्रा को RJD का समर्थन प्राप्त है. RJD के सूत्रों का कहना है कि चिराग महागठबंधन के बंधन में बंधने से पहले संगठन मजबूत करने की तैयारी में लगे हैं. इसलिए उन्होंने महागठबंधन के बंधन से बंधने से तो फिलहाल इंकार कर दिया है.

लेकिन, तेजस्वी को उन्होंने यह अश्वासन जरुर दिया है कि NDA के बंधन से मैं अब मुक्त हो गया हूं. यात्रा खत्म करने के बाद हम इस दिशा में फैसला करेंगे. बहरहाल, जो कुछ हो बिहार की राजनीति कब किस दिशा में मोड़ ले ले, ये कोई नहीं जानता. राजनीतिक पंडितों का मानना है कि आने वाले समय में दोनों एक साथ दिखाई दे सकते हैं. इसके पीछे कारण वे दोनों की एक स्वर बयानबाजी से जोड़कर देखा जा रहा है.

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी लगातार नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कह रहे हैं कि वर्तमान सरकार चल नहीं पाएगी, ठीक उसी तरह चिराग भी बयानबाजी कर रहे हैं. राजनीतिक पंडित इसे एक नए राजनीतिक समीकरण से जोड़कर देख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *