personal Loans

अब पेटीएम से मिलेगा लोन,जानिए कैसे करें अप्लाई

कारोबार देश

अभी तक तो केवल 2 मिनट में मैगी बनने का दावा किया जा रहा था, लेकिन अब डिजिटल इंडिया के इस दौर में 2 मिनट में आप 2 लाख रुपये तक का लोन भी पा सकते हैं। दरअसल, देश की अग्रणी डिजिटल पेमेंट सर्विस प्लेटफॉर्म Paytm ने इंस्टेंट पर्सनल loan सर्विस की शुरुआत की है।
Paytm की यह सर्विस साल में सभी दिन उपलब्ध होगी यानी साल के 365 दिन लोन ले सकते हैं। इस सर्विस के जरिए यूजर्स को दो मिनट में loan मिलेगा। Paytm की इस सर्विस के जरिए दो लाख रुपये तक का इंस्टेंट लोन मिल सकता है। ये loan क्रेडिट स्कोर और शॉपिंग के पैटर्न के आधार पर मिलेगा।


Paytm के मुताबिक ग्राहक loan की रकम को 18 से 36 महीनों की ईएमआई में चुका सकते हैं। ग्राहकों को 2 मिनट में loan देने के लिए Paytm ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के साथ समझौता किया है। कंपनी का कहना है कि इससे वेतनभोगियों, छोटे व्यवसाय के मालिकों और प्रोफेशनल्स को आसानी से लोन उपलब्ध होंगे।


ये लोन NBFC और बैंकों के जरिए दिए जाएंगे। यह कदम ग्राहकों को औपचारिक वित्तीय बाजार के दायरे में ‘नया क्रेडिट’ लाएगा, और उन छोटे शहरों और कस्बों के व्यक्तियों को भी सशक्त बनाएगा, जिनके पास परंपरागत बैंकिंग संस्थानों तक पहुंच नहीं है।


जो लोग तुरंत शॉर्ट टर्म loan चाहते हैं। ये उनकी तत्काल जरूरतों को पूरा करेगा। इच्छुक ग्राहक Paytm ऐप के फाइनेंशियल सर्विस सेक्शन में जाकर और फिर पर्सनल loan टैब पर क्लिक कर आगे की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। बता दें, बीटा फेज के दौरान कंपनी ने 400 सेलेक्टेड ग्राहकों को लोन दिया है।

लोन को आसान बनाना है Paytm का उद्देश्य


पेटीएम लेंडिंग के CEO भावेश गुप्ता का कहना है कि अपनी तत्काल की जरूरतों को पूरा करने के लिए लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। कई जगहों पर बैंकिंग सेवा पहुंच से दूर होने की वजह से लोग अपने सपनों को पूरे नहीं कर पाते हैं। लेकिन अब इस नई पहल से लोग तुरंत इंस्टेंट loan ले पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *