Tara Air Aircraft

Nepal Flight Missing: 4 भारतीयों समेत कुल 22 लोगों को ले जा रहा विमान लापता,हादसे की आशंका

नेपाल में तारा एयर (Tara Air) के एक विमान का संपर्क टूट गया है। विमान ने रविवार सुबह उड़ान भरी थी। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, तारा एयर (Tara Air) के डबल इंजन विमान ने आज सुबह पोखरा (Pokhara) से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी। आखिरी बार विमान से सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर संपर्क हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि विमान केवल 15 मिनट की उड़ान पर था और इसमें 22 यात्री सवार हैं। बता दें कि तारा एयर (Tara Air) कंपनी मुख्य रूप से कनाडा में निर्मित ट्विन ओटर विमानों को उड़ाता है।
4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक सवार

नेपाल के स्थानीय मीडिया के अनुसार लापता विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक भी सवार हैं। बाकी सभी शेष नेपाली नागरिक थे और विमान में चालक दल सहित कुल 22 यात्री हैं। मीडिया के अनुसार अधिकारी लगातार संपर्क साधने की कोशिश में जुटे हुए हैं।
बता दें कि जोमसोम विदेशी पर्वतारोहियों के लिए एक लोकप्रिय मार्ग है जो पर्वतीय इलाकों पर ट्रेकिंग करते हैं। यहां भारतीय और नेपाली तीर्थयात्री काफी संख्या में श्रद्धेय मुक्तिनाथ मंदिर जाते हैं।

सेना का हेलीकाप्टर सर्च आपरेशन में लगा

नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकाप्टर हाल ही में लेटे, मस्टैंग के लिए रवाना हुआ है। वहीं नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल के अनुसार मंत्रालय ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकाप्टर भी विमान के सर्च में तैनात किए हैं।

माउंट धौलागिरी पहुंचने के बाद से संपर्क टूटा

वहां के मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने एएनआइ को बताया कि विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर उसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया था। उन्होंने बताया कि इसके बाद से यह संपर्क में नहीं आया है।
नेपाल में तारा एयर विमान का संपर्क टूटा (फाइल फोटो)
नेपाल की तारा एयर (Tara Air) कंपनी के एक विमान से संपर्क टूट गया है। इस डबल इंजन विमान में 22 यात्री सवार हैं। विमान ने रविवार सुबह पोखरा से जोमसो के लिए उड़ान भरी थी। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

2016 में विमान हुआ था क्रैश

बता दें कि साल 2016 में भी तारा का एक विमान लापता होने के बाद क्रैश हो गया था। जानकारी के अनुसार उत्तरी नेपाल के पहाड़ी इलाके में लापता हुए 23 यात्रियों को लेकर तारा हवाई जहाज (Tara Air) दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में सभी यात्री मारे गए थे। गौरतलब है कि उड़ान का कुल समय 19 मिनट था, लेकिन उड़ान भरने के आठ मिनट बाद विमान ने संपर्क खो दिया था।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी