CBI raids

कर्नाटक: कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार के 14 ठिकानों पर सीबीआई का छापा

देश

कर्नाटक में CBI की बड़ी कार्रवाई चल रही है। CBI की टीम कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसके अलावां उनके भाई डीके सुरेश के परिसर में भी CBI जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक डीके शिवकुमार और उनके भाई के ठिकानों से CBI ने 50 लाख रुपये जब्त किए हैं।

कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री और अन्य के खिलाफ CBI ने केस दर्ज किया है। उन पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप है। 14 ठिकानों पर छापेमारी जारी है। इनमें से कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4 और एक मुंबई में है। इसमें उनके पूर्व निवास डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर भी शामिल हैं।

वहीं, एजेंसी की कार्रवाई से नाराज कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर CBI को सरकार की कठपुतली बताया है। उन्होंने लिखा कि CBI को इस वक्त येदियुरप्पा सरकार के भ्रष्टाचार की जांच करनी चाहिए। मोदी सरकार के इन हथकंडों के आगे कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं झुकेंगे, ऐसे एक्शन से हम मजबूत ही होंगे।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने भी CBI के छापे की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा ने हमेशा से ही प्रतिशोधी राजनीति में लिप्त होने और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश की है। डीके शिवकुमार के घर पर CBI का नया छापा उपचुनावों के लिए हमारी तैयारी को पटरी से उतारने का एक और प्रयास है।

डीके शिवकुमार जांच एजेंसियों के निशाने पर नोटबंदी के बाद से ही हैं। अगस्त 2017 में तलाशी के दौरान आयकर विभाग ने नई दिल्ली में उनके फ्लैट से 8.59 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की थी। शिवकुमार पर हवाला से लेनदेन और टैक्स चोरी का आरोप है। पिछले साल, तीन सितंबर को ED ने शिवकुमार को गिरफ्तार किया था और उन्हें तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *