suicide attack on education center

काबुल: शिक्षा केंद्र पर आत्मघाती हमला-13 लोगों की मौत,30 घायल

विदेश

काबुल में एक शिक्षा केंद्र पर शनिवार को हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 13 लोगों की जान गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता सईद जामी ने कहा कि 13 शव बरामद हुए हैं और 30 घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया है। उन्होंने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई।

गृह मंत्रालय ने कहा है कि आत्मघाती बम के कारण विस्फोट हुआ। हमले का निशाना कवसार-ए-दानिश शिक्षा केंद्र था। तालिबान के प्रवक्ता ने हमले की जिम्मेदारी लेने से इन्कार किया है।

दूसरी ओर Taliban आतंकियों ने दक्षिण पश्चिम प्रांत निमरोज में कमाल खान हाइड्रो इलैक्ट्रिक एवं सिंचाई बांध की सुरक्षा के लिए तैनात छह सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी। राष्ट्रीय जल प्रबंधन प्राधिकार के प्रवक्ता निजाम खुपुल्वाक ने बताया कि बांध के पास हुए हमले में दो सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। तालिबान ने शुक्रवार शाम हमला किया था।

पूर्वी Afghanistan में सड़क किनारे बम धमाके से 9 लोगों की जान चली गई। शनिवार को लोगों से भरी एक मिनी वैन के टकराने के बाद विस्फोट हुआ। गाजी प्रांत के पुलिस प्रवक्ता अहमद खान सिरात ने कहा कि सड़क किनारे बम विस्फोट से 2 पुलिसकर्मी मारे गए। पहले विस्फोट के पीड़ितों तक पहुंचने के दौरान उनका वाहन बम से टकरा गया।


सिरात ने कहा कि दोनों ही धमाकों में कई अन्य घायल भी हुए हैं। हमले की जांच की जा रही है। अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *