JPSC Recruitment 2020

JPSC ने कई पदों पर निकाली भर्ती, जानिए कब तक करें आवेदन

JOBS झारखण्ड देश

नई दिल्ली- झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) ने असिस्टेंट टाउन प्लानर के 77 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। चयनित उम्मीदवारों के लिए 2 साल का प्रोबेशन पीरियड होगा। इस पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 10 अगस्त आवेदन करने का अंतिम दिन है। 10 अगस्त के बाद किसी भी उम्मीदवार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन विंडो बंद होने के बाद उम्मीदवार 11 अगस्त तक उसी लिंक के माध्यम से आवेदन की फीस जमा कर सकेंगे।


योग्यता- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए या फिर B.Planning डिग्री या B.Arch. degree होनी चाहिए। मास्टर ऑफ प्लानिंग की डिग्री वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को इंस्टीट्यूट ऑफ टाउन प्लानर्स (इंडिया) का सहयोगी सदस्य होना चाहिए।

आयु- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 21 वर्ष होनी चाहिए और ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष। ऊपरी आयु सीमा में छूट के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

अगर कमीशन भर्ती के लिए 500 से अधिक आवेदन प्राप्त करती है, तो यह इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए एक स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित करेगी। इंटरव्यू का वेटेज 20 फीसदी होता है। बाकी 80 फीसदी वेटेज अकेडमिक एलिजिबिलिटी के आधार पर तय किया जाएगा। अकेडमिक एलिजिबिलिटी के नंबर इस प्रकार दिए जाएंगे।

10वीं क्लास – 10 नंबर
12वीं क्लास – 15 नंबर
ग्रेजुएशन – 25 नंबर
पोस्ट ग्रेजुएशन- 30 नंबर
एप्लिकेशन फीस

इस पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मदीवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। जनरल, ओबीसी और EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 600 रुपये है। झारखंड राज्य की आरक्षित श्रेणियों के लिए एप्लिकेशन फीस 150 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *