Naik Aneesh Thomas

J&K: राजौरी में पाक की भारी गोलाबारी में भारतीय सेना के एक जवान शहीद

NEWS Top News

पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए Jammu and kashmir के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की। इस दौरान मोर्टार भी दागे। गोलीबारी में भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। साथ ही एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए।
जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। Jammu and kashmir के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गए। इसमें भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। इसके अलावा एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से गोलीबारी सुंदरबनी सेक्टर में हुई। इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सेना के एक अधिकारी समेत 3 सैन्यकर्मी घायल हुए जिनमें से 1 जवान की बाद में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अधिकारी और अन्य घायल जवान का सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। इस दौरान सेना के कुछ और जवानों के घायल होने की खबर है।

पाकिस्तान की ओर से आए दिन हो रही नापाक हरकतों को देखते हुए सुरक्षाबलों ने सतर्कता और बढ़ा दी है। जानकारी हो कि भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर के मंगूचक्क में सोमवार देर रात सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को BSF के जवानों ने नाकाम बना दिया। इसके बाद आतंकी जान बचाते हुए वापस भाग गए। इस बीच, BSF ने उड़ी में एक घुसपैठिए को मार गिराया। मंगूचक्क में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मुस्तैद BSF के जवानों ने रात के अंधेरे में पाकिस्तान की तरफ बीओपी हैदर पीर के पास कुछ संदिग्ध हरकत देखी। 2 से 3 आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में थे। बिना समय गंवाए BSF के जवानों ने उन्हें ललकारते हुए फायरिंग की। यह देख पाकिस्तानी रेंजरों ने आतंकियों को बचाने के लिए उन्हें कवर फायर दिया।


कुछ देर झाड़ियों में छिपने के बाद आतंकी जान बचाने के लिए वापस भाग गए। कश्मीर में जिस तरह से आतंकियों का सफाया हो रहा है, उससे पाकिस्तान बौखलाहट में है। इसलिए पाकिस्तान अब जम्मू संभाग के सांबा सेक्टर से आतंकियों की घुसपैठ करवाने की साजिश रच रहा है। पिछले दिनों सीमा पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करवाने के लिए खोदी गई सुरंग का पर्दाफाश हुआ था।

इधर, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को आतंकियों के साथ एक मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी घायल हो गए। इस बीच, आतंकी जान बचाने के लिए घेराबंदी तोड़कर भाग निकले। आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने अभियान तेज कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *