Hanuman Jyanti

Jahangirpuri Violence: शोभायात्रा पर गोली चलाने वाले असलम समेत अबतक 14 लोग गिरफ्तार

Jahangirpuri Violence:दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) में नया खुलासा हुआ है। हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने गोली भी चलाई थी, जो एक एएसआई को लगी। बताया जा रहा है कि ये गोली असलम नाम के शख्स ने चलाई थी, जिससे पिस्तौल भी बरामद की गई है। कल हनुमान जयंती (Hanuman Jyanti) के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा (Shobha Yatra) पर पथराव और आगजनी की गई थी। इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों समेत करीब 9 लोग घायल भी हुए। हिंसा के आरोप में असमल समेत अबतक 14 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

अंसार नाम के शख्स ने की लोगों से बहस

FIR की जो कॉपी है, उसके मुताबिक जब शोभा यात्रा (Shobha Yatra) जहांगीरपुर के सी ब्लॉक में जामा मस्जिद के पास पहुंची तो अंसार नाम का एक आदमी अपने 4-5 साथियों के साथ पहुंचा और शोभा यात्रा (Shobha Yatra) में शामिल लोगों से बहस करने लगा। इसके बाद ही विवाद बढ़ गया और पत्थरबाजी शुरू हो गई। बड़ी खबर ये है कि जिन 15 लोगों की गिरफ्तारी हुई है उसमें अंसार भी शामिल है।

अंसार पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज- सूत्र

पुलिस सूत्रों के अनुसार अंसार पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। एफआईआर में लिखा गया है कि शोभायात्रा (Shobha Yatra) शांतिपूर्ण निकाली जा रही थी और बहस के बाद उस पर पथराव किया गया। पथराव दोनों तरफ से हुआ।

FIR में क्या लिखा है?

शाम 6 बजे शोभा यात्रा जहांगीरपुरी के जामा मस्जिद पहुंची।
अंसार नाम का आदमी 4-5 साथियों के साथ पहुंचा।
अंसार ने शोभा यात्रा में शामिल लोगों से बहस की।
झगड़ा बढ़ा और पत्थरबाजी शुरू हो गई।
हिंसा काबू करने के लिए 40-50 आंसू गैस के गोले छोड़े गए।
भीड़ की तरफ से फायरिंग भी की गई।
गोली लगने से SI मेदालाल जख्मी हो गए।
फायरिंग, पथराव कर सांप्रदायिक दंगा किया गया।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी