J-K: पुंछ में सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने ध्वस्त, सर्च अधियान जारी

जम्मू कश्मीर देश राज्य

एलएसी पर तनाव के साथ-साथ एलओसी यानी भारत पाकिस्तान सीमा पर भी स्थिती सामान्य नहीं है। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उलंघन और सीमा पर से आतंकियों का घुसपैठ जारी है। बता दें बीते रविवार को सुरक्षाबलों ने जम्मू के पुंछ जिले में एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया है। आतंकियों के इस ठिकाने से सुरक्षाबलों को विस्फोटक और कुछ आईईडी बरामद हुई हैं।इस मामले पर जम्मू स्थित रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देविंदर आनंद का कहना है कि बीते रविवार को जम्मू के पुंछ जिले के लोरन इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने को ध्वस्त किया। भारतीय सेना और पुंछ पुलिस ने एक साझा सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसमें आतंकियों के इस ठिकाने का पता चला था।

सेना के सूत्रों की माने तो सर्च अभियान में बरामद की गई विस्फोटकों में 5 किलो और 3 किलो की दो अत्याधुनिक आईईडी भी शामिल है। इन सभी विस्फोटको को सेना ने सुरक्षित स्थान पर डिफ्यूज़ कर दिया है। सुरक्षाबलों के मुताबिक फिलहाल इस पूरे इस आतंकी ठिकाने के आस पास के इलाकों में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

आपको बता दें इस साल की शुरूआत से ही पाकिस्तान की ओर से कई बार युद्ध विराम के उलंघन के साथ ही आतंकियों की घुसपैठ जारी है। साल 2020 में भारतीय सुरक्षाबलों ने 100 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है। वहीं पाक की ओर से रूक रूक कर हो रही गोलाबारी का भी भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *