अयोध्या में पांच अगस्त को PM मोदी के साथ मोहन भागवत भी रहेंगे मौजूद

NEWS उत्तर प्रदेश देश

रामनगरी अयोध्या में 5अगस्त को लेकर उल्लास और कौतुहल चरम पर है। यहां पर 5 अगस्त को PM नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवकसंघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी इस तारीख को विशेष बनाएगी। PM नरेंद्र मोदी मंदिर अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन करने के साथ शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ ही सरसंघ चालक मोहन भागवत यहां पर RSS के नए कार्यालय साकेत निलयम का उद्घाटन करेंगे।

अयोध्या में शायद यह पहला मौका होगा कि दो दिग्गज एक साथ एक ही दिन रामनगरी में मौजूद होंगे। PM नरेंद्र मोदी के अयोध्या में 5 अगस्त आगमन का समय करीब 12 बजे का है। इसी समय RSS के प्रमुख मोहन भागवत भी पधारेंगे। सरसंघ चालक मोहन भागवत यहां पर करीब 30 हजार वर्गफुट के परिसर में बने संघ के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। वैसे तो उनका नाम भी अभी तक बनी 268 मेहमानों की सूची में है।

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए RSS प्रमुख 4 अगस्त को ही पहुंच जाएंगे। हालांकि सुरक्षा कारणों से अभी उनका पूरा कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि वे संघ के नए कार्यालय साकेत निलयम का उद्घाटन भी कर सकते हैं। इसकी पुष्टि संघ के एक पदाधिकारी ने की है।

अयोध्या में 5 अगस्त को राममंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से 268 मेहमानों की सूची तैयार की गयी है। इनमें PM नरेंद्र मोदी एवं संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित मंदिर आंदोलन के शीर्ष शिल्पियों में शुमार रहे वरिष्ठ BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी एवं मुरली मनोहर जोशी, साध्वी ऋतंभरा, मध्यप्रदेश की पूर्व CM उमाभारती, बजरंगदल के संस्थापक संयोजक एवं पूर्व सांसद विनय कटियार, वशिष्ठ पीठाधीश्वर एवं पूर्व सांसद डॉ. रामविलासदास वेदांती भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *