डाक विभाग में इन पदों पर हो रही हैं भर्तियां, 10वीं और 12वीं पास इस तारीख तक करें आवेदन

JOBS हरियाणा

देश भर में कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के चलते कई लोगों की नौकरियां जा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। यहां हरियाणा पोस्ट सर्कल ने विभिन्न पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। इसके तहत पोस्टल असिस्टेंट सपोर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमेन, मेलगार्ड, मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके अनुसार कुल 58 पोस्ट पर पोस्टिंग की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और आखिरी तारीख 30 जुलाई है। इसके तहत जो भी आवेदन करना चाहते हैं, वे समय रहते आवेदन कर दें। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करते वक्त एक बात का ध्यान रखें कि आवेदन पत्र में मौजूद सारी जरूरी योग्यताओं को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फाॅर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए कैंड्डीटे्स इस बात का ध्यान रखें।

पोस्टल असिस्टेंट सपोर्टिंग असिस्टेंट- 25

पोस्ट पोस्टमैन मेलगार्ड- 14

मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ- 19

पोस्टल असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। वहीं पोस्टमेन के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा मल्टी टास्किंग स्टॉफ के पद पर नियुक्तियों के लिए 10वीं पास होना चाहिए।

हरियाणा पोस्ट सर्कल की ओर से निकाले गए पदों के लिए उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए कैंड्डीटे्स को सभी शैक्षणिक दस्तावेजों को सेल्फ अटैच्ड करके सीपीएमजी हरियाणा सर्कल अंबाला के कार्यालय लिए भेजना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि 30 जुलाई तक आवेदन करना होगा।

पोस्टल असिस्टेंट की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 25500 से 81100 तक सैलरी दी जाएगी। वहीं पोस्टमेन मेलगार्ड के पद पर नियुक्त होने वाले कैंड्डीटे्स को 21700-69100 सैलरी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *