सपना के बीजेपी मे शामिल होने के बाद, अपनी ठुमके वाली टिपण्णी पर दिग्विजय चौटाला ने मांगी माफी

अन्य देश मनोरंजन राजनीति राज्य हरियाणा

सपना चौधरी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर विवादों में फंसे जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय चौटाला ने अपने इस बयान के लिए माफी मांग ली। दिग्विजय चौटाला मंगलवार को हरियाणा महिला आयोग के सेक्टर-4 स्थित कार्यालय पहुंचे थे। वह महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन व वाइस चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज के समक्ष अपने वकील के साथ पेश हुए। सपना के भाजपा में शामिल होने पर उन्होंने ठुमके शब्द का प्रयोग करते हुए टिप्पणी की थी।

महिला आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखने के बाद दिग्विजय चौटाला ने कहा कि महिला आयोग ने उन्हें समन जारी किया था। कमीशन ने जो सवाल पूछे उनका उन्होंने जवाब दिया। महिला आयोग ने ठुमके शब्द को लेकर आपत्ति जताई। दिग्विजय ने कहा कि यदि उनके बयान से किसी की भावना को ठेस लगी, तो मैं माफी मांगता हूं।

महिला आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए उन्होंने कहा कि यदि ठुमका शब्द गलत है, तो इस शब्द को वैन कर देना चाहिए, क्योंकि सपना चौधरी ने जो गाना गाया, उसमें उन्होंने सात बार ठुमके शब्द का प्रयोग किया गया है। मगर महिला आयोग ने उनके तर्क को सही नहीं माना। दिग्विजय ने कहा कि आयोग को यदि इस शब्द से आपत्ति है, तो उन सभी लोगों को नोटिस जारी करना चाहिए जो इस शब्द का प्रयोग करते हैं। मैं चौधरी देवी लाल की चौथी पीढ़ी हूंं, महिलाओं का सम्मान और उनका हक दिलवाने के लिए हमेशा तत्पर रहता हूं।

वहीं प्रतिभा सुमन ने कहा कि आयोग के समक्ष दिग्विजय चौटाला ने पेश होकर अपने बयान के लिए माफी मांग ली है। हालांकि ठुमके शब्द को लेकर प्रतिभा सुमन कुछ भी कहने से बचती नजर आईं। प्रीति भारद्वाज ने कहा कि दिग्विजय चौटाला बेवजह ठुमके शब्द को मुद्दा बना रहे हैं। जबकि इस मामले में जिस बात का संज्ञान लिया गया है, वह उनकी पूरी टिप्पणी पर आधारित है।

READ MORE:   सिया कक्‍कड़ सुसाइड मामले में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

दिग्विजय ने सपना चौधरी के व्यवसाय, गाने, डांस करने और अन्य मुद्दों पर टिप्पणी की थी, जिसके चलते उन्हें समन जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि सभी सियासी दलों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वह किसी भी महिला पर इस प्रकार से टिप्पणी न करें।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *