Imran Khan

इमरान के खिलाफ हल्ला बोल, विपक्षी नेताओं ने किया सरकार को हटाने का आह्वान

विदेश

पाकिस्तान में शुक्रवार को 11 विपक्षी दलों के बने पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट का Imran Khan सरकार के खिलाफ हल्ला बोल शुरू हो गया। गुजरांवाला के जिन्ना स्टेडियम में भारी भीड़ के आगे प्रमुख विपक्षी नेताओं ने साथ मिलकर Imran को सत्ताबदर करने का आह्वान किया। कहा, सरकार का देश पर नियंत्रण नहीं है। भ्रष्टाचार ने पाकिस्तान को खोखला कर दिया है। इमरान ने चुनाव से पहली कही बातों के खिलाफ काम किया है, इसलिए अब उन्हें सत्ता में रहने का हक नहीं है। विपक्षी नेताओं ने इमरान के समर्थन के लिए सेना को भी आड़े हाथों लिया।

शुक्रवार शाम अपने जती उमरा स्थित आवास के बाहर pakistan मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज ने कहा- हमारा संघर्ष अन्याय, बेरोजगारी और अभूतपूर्व महंगाई के खिलाफ है। pakistan का हर इंसान इन समस्याओं से जूझ रहा है। इसीलिए हम साथ आए हैं और जनता भी हमारे साथ आई है। मरयम ने ट्वीट कर जनसमर्थन के बारे में बताया कि लाहौर से निकलने में उन्हें 6 घंटे से ज्यादा लग गए। उनके हर तरफ जनसमंदर उमड़ रहा था। बदलाव की बयार बह रही है। विदित हो कि pakistan में 2023 में चुनाव होने वाले हैं।

सरकार के खिलाफ विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व कर रहे जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के सदर मौलाना फजलुर रहमान को भी भारी भीड़ के चलते जिन्ना स्टेडियम पहुंचने में घंटों लगे। उन्होंने कहा, हमारी किसी के साथ दुश्मनी नहीं है। लेकिन हम चाहते हैं कि पाकिस्तानियों के लिए pakistan हो। हम पश्चिमी सभ्यता के लोगों के लिए pakistan नहीं चाहते हैं। pakistan पर जब तक बाहरी लोग राज करेंगे, तब तक pakistan ताकतवर मुल्क नहीं बन सकता। pakistan पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी को भी गुजरांवाला पहुंचने में काफी वक्त लगा। विपक्षी एकता के बाद गुजरांवाला में पीडीएम की यह पहली रैली थी। इसके बाद देश के अन्य इलाकों में रैलियां होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *