Pakistan Defence Minister

Imran Khan Case: पाक के रक्षा मंत्री का बड़ा खुलासा,’इमरान खान ने बेचा भारत से मिला गोल्ड मेडल’

Imran Khan Case: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दावा किया है कि पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भारत से मिले गोल्ड मेडल (Indian Gold Medal) को बेच दिया। यह मेडल इमरान खान को तब मिला था जब वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा हुआ करते थे। उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भारत में गोल्ड मेडल (Indian Gold Medal) मिला था। रक्षा मंत्री ने बताया क‍ि उन्‍हें इस बारे में एक कार्यक्रम में बताया गया क‍ि PTI अध्‍यक्ष ने भारत से मिले गोल्‍ड मेडल को बेच दिया था।

क्रिकेटर से राजनेता बने 70 वर्षीय इमरान खान इन दिनों उपहार बेचने के लिए निशाने पर हैं। इमरान खान (Imran Khan) को तोहफे के तौर पर दिए गए एक बेशकीमती घड़ी के भी बिकने की बात सामने आई थी। इससे पहले भी इमरान (Imran Khan) पर तोहफों को बेचने के आरोप लगे थे। हालांकि आसिफ के पास पूर्व क्रिकेटर द्वारा कथित रूप से बेचे गए गोल्ड मेडल के बारे में कोई विवरण नहीं है।

मैंने चार उपहार बेचे: इमरान खान

गौरतलब है कि खान (Imran Khan) को पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने तोशखाना मुद्दे में “झूठे बयान और गलत घोषणा” करने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 8 सितंबर को अपदस्थ प्रधानमंत्री ने एक लिखित उत्तर में स्वीकार किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान प्राप्त कम से कम चार उपहार बेचे थे।

प्रिंस की दी हुई घड़ी भी बेच डाली

वहीं पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दिनों एक मशहूर कारोबारी ने कबूल किया कि उसने इमरान खान (Imran Khan) की पत्नी की दोस्त से बेहद सस्ती कीमत में घड़ी खरीदी। यह खड़ी इमरान खान को सऊदी क्राउन प्रिंस ने दी थी।

इस बीच, नेशनल असेंबली के एक सत्र को संबोधित करते हुए, रक्षा मंत्री ने खान पर कटाक्ष किया और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री सत्ता के लिए पागल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि खान को उन संस्थानों को निशाना नहीं बनाना चाहिए जिन्होंने पिछले चार वर्षों के दौरान बिना शर्त उनका समर्थन किया। आसिफ ने कहा कि पीटीआई के अध्यक्ष उन्हें समर्थन देने वाले संस्थानों द्वारा दी गई सहायता के बावजूद कुछ नहीं कर सके।