delhi lockdown

दिल्ली वालों को दिल्ली सरकार का दिवाली तोहफा-अब मिलेगें दो नए फ्लाईओवर

दिल्ली देश

दिल्ली के लाखों लोगों को शनिवार को आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से बड़ा दिवाली गिफ्ट मिलने जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal शनिवार को शाहदरा GT रोड पर शास्त्री पार्क और सीलमपुर में बनाए 2 गए Flyover का उद्धाटन करेंगे। दोनों Flyover को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने तैयार किया है। दोनों Flyover के शनिवार से विधिवित शुरू होने से GT रोड पर जो वाहन चालक सीलमपुर और शास्त्री पार्क के भीषण जाम में फंसते थे उन्हें बड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा, लगने वाले जाम से भी छुटकारा मिल जाएगा। लोगों को दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से इसे दिवाली से पहले ही लाखों लोगों को मिलने वाला गिफ्ट माना जा रहा है। शास्त्रीपार्क लालबत्ती पर करीब 700 मीटर लंबा 6 लेन का टू-वे Flyover बनाया गया है। इसके दो लूप भी बनाए जा रहे हैं। जिनका बाद में उद्घाटन किया जाएगा।


इन दोनों Flyover के शुरू होने से GT रोड पर ISBT कश्मीरी गेट से उत्तर प्रदेश सीमा के बीच केवल दो लाल बत्ती ही रह जाएगी। फिलहाल जीटी रोड पर ISBT से गांधीनगर और शाहदरा जाने वाले मार्ग पर सीलमपुर में तो वन-वे Flyover था, लेकिन सड़क की दूसरी तरफ यानी दिलशाद गार्डन से आकर आइएसबीटी की ओर जाने वाले लोग जाम में फंस जाते थे। अब जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

यहां पर बता दें कि दोनों Flyover के निर्माण पर कुल 250 करोड़ रुपये की लागत आई है। यह भी कहा जा रहा है कि इस परियोजना पर दिल्ली सरकार ने 54 करोड़ रुपये की बचत की है। हालांकि इससे पहले भी दिल्ली सरकार बाहरी रिग रोड एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण में 350 करोड़ रुपये के करीब बचा चुकी है।

READ MORE:   UPSC ने NDA और NA एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी,जानिए कब तक कर सकते है डाउनलोड


यहां पर बता दें कि पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की समस्या आम है। ऐसे में ये दोनों फ्लाईओवर लोगों के सफर की राह आसान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *