Coronavirus

कोविड के दौरान हड़ताल पर गईं पटना एम्स की चार सौ नर्सें, मचा हड़कंप

Corona Updates देश बिहार

Corona के कारण बिहार बेहाल है। मरीजों का बेड नहीं मिल पा रहा है, जिनको बेड मिल गया, वो स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तड़प रहे हैं। इस बीच पटना Aiims की 400 संविदा नर्स हड़ताल पर चली गई हैं। पटना Aiims बिहार का इकलौता केंद्रीय हॉस्पिटल है, जहां कई वीवीआईपी Corona मरीजों का इलाज चल रहा है।

हड़ताल पर गईं नर्सों ने अपनी नौकरी की सुरक्षा, वेतन को बढ़ाने, हेल्थ इंश्योरेंस, स्थायी कर्मचारियों की तरह छुट्टी समेत कई मांग की है। Aiims प्रशासन कहना है कि हमने कुछ मांग को मान लिया है। हालांकि अभी भी नर्सों की हड़ताल जारी है। इसका खामियाजा मरीजों को उठाना पड़ रहा है।

बिहार में Corona मरीजों का आंकड़ा 30 हजार 369 को पार कर गया है, जिसमें 217 लोगों की मौत हो चुकी है। Corona से अब तक 19 हजार से अधिक मरीज जंग जीत चुके हैं, जबकि 10 हजार से अधिक मरीज अभी भी Corona के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

बिहार में Corona खतरनाक रुख अख्तियार करता जा रहा है। दो दिन पहले BJP के MLC सुनील कुमार सिंह की मौत हुई थी और अब बुधवार को RJD नेता राजकिशोर यादव का निधन हो गया है। राजकिशोर दानापुर सीट से RJD के प्रत्याशी रहे हैं और उनकी लालू यादव के करीबी नेता के तौर पर गिनती होती थी।

बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, बिहार BJP अध्यक्ष संजय जायसवाल, जदयू नेता अजय आलोक और रामकृपाल यादव के अलावा कई बड़े नेता Corona की जद में आ चुके हैं। इन नेताओं के साथ उनके घरवाले भी Corona संक्रमित हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *