CM Arvind Kejriwal Corona Cases in Delhi

दिल्ली सरकार का बड़ा एलान-अभी नहीं खुलेंगे दिल्ली के स्कूल

Corona Updates दिल्ली देश शिक्षा

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने शनिवार को घोषणा की कि Coronavirus महामारी के कारण बंद हुए राष्ट्रीय राजधानी के स्कूल फिलहाल नहीं खुलेंगे। मुख्यमंत्री का यह संदेश तब आया है जब दिल्ली में Coronavirus के मामले तेजी से बढ़े हैं। दिल्ली में अब तक 3 लाख 48 हजार से अधिक लोग Corona की चपेट में आ चुके हैं। वहीं अब तक इस बीमारी के संक्रमण से 6,189 मरीजों की मौत हो चुकी है। केजरीवाल ने इससे पहले सभी भारतीय नागरिकों के लिए Covid -19 वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराने की मांग की थी। उनका तर्क था कि देश में हर कोई Coronavirus से परेशान है।


गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रखे गए थे। अब मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal के इस बयान के बाद आगे भी स्कूल खुलने के आसार कम नजर आ रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने जो कहा उससे साफ है कि दिल्ली के स्कूलों में फिलहाल नियमित कक्षाएं नहीं लगेंगी। CM अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गंभीरता समझते हैं। इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।

इससे पहले सरकार ने घोषणा की थी कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 31 अक्टूबर तक स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में सभी स्कूल Corona के कारण अभी 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। गौरतलब है कि जब केंद्र ने Coronavirus के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत देशव्यापी Lockdown की घोषणा की थी, तब देश भर के विश्वविद्यालयों और स्कूलों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया था। 25 मार्च को देशव्यापी तालाबंदी की गई थी। हालांकि, Coronavirus को लेकर केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार, राज्य मानक आधार पर चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर स्वतंत्र हैं। इससे पहले, स्कूलों को कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को स्वैच्छिक आधार पर 21 सितंबर से स्कूल में बुलाने की अनुमति दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *