2021 CBSE Class 10 Board Exam

CBSE Board Exams 2021: लिखित रूप में होंगी 2021 बोर्ड परीक्षा, जल्द आएंगी तारीखें

देश शिक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने हाल ही में बयान जारी कर जानकारी दी है कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 ऑनलाइन मोड के बजाय लिखित रूप यानी ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। परीक्षाओं के प्रारूप की पुष्टि करने के अलावा CBSE ने यह भी कहा है कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए कोई निश्चित तारीखें तय नहीं की गई हैं। सीबीएसई के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि परीक्षा के आयोजन के लिए तारीखों पर विचार-विमर्श किया जा रहा है।


बोर्ड के अधिकारियों ने यह भी कहा कि अगर छात्र परीक्षा से पहले प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए कक्षाओं में नहीं बैठ सकते हैं, तो मूल्यांकन के वैकल्पिक तरीकों के बारे में विचार किया जाएगा।
CBSE के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “Board Exams के आयोजन की तारीखों के बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है और इस बारे में अभी चर्चा जारी है। परीक्षा जब भी आयोजित की जाती हैं, लिखित मोड में ही होंगी। परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित नहीं की जाएंगी। Board Exams सभी COVID-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर आयोजित की जाएंगी।”


वहीं, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पहले कहा था कि वह आने वाली Board परीक्षाओं के बारे में 10 दिसंबर को शिक्षा हितधारकों के साथ बातचीत करेंगे। उनके मंत्रालय ने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से ट्विटर पर #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके अपनी प्रतिक्रिया भेजने को कहा है।

READ MORE:   ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर ना चलें पायलट,यह उनके भविष्य के लिए बेहतर-दिग्विजय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *