Pakistan-and-Afghanistan

बिहार के कटिहार में पकड़े गये पाकिस्तान और अफगानिस्तान के नागरिक,जानिए पूरा मामला

क्राइम देश बिहार

स्पेशल ब्रांच की सूचना पर बिहार के कटिहार शहर में पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है। ये सभी विदेशी नागरिक हैं, जिनका संबंध Pakistan और Afghanistan से जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार ये पांचों कई दिनों से कटिहार शहर के चौधरी मुहल्ला में एक किराये के मकान में रह रहे थे। इन सभी के पास से Pakistanव Afghanistan से जुड़े हुए कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।


जानकारी के अनुसार इन पांचों नागरिक में एक विदेशी नागरिक की ही निशानदेही पर अन्य चार विदेशी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस अभी कुछ कहने से बच रही है। मामले में SP विकास कुमार ने बताया कि हिरासत में लिये गये पांचों विदेशी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है। मामला हाइप्रोफाइल का है। इस मामले में अभी कुछ भी हम बोल नहीं सकते हैं। ऊपर से जैसा दिशा निर्देश होगा। उनके बाद ही इस बारे में किसी प्रकार की जानकारी दी जा सकती है।


भारत विरोधी संगठन से संबंध तो नहीं?
वहीं मिली जानकारी के अनुसार ये पांचों विदेशी नागरिक कटिहार शहर में ब्याज पर पैसा लगाने का काम कर रहे थे। जबकि अपने मेन धंधे को छुपाने के लिए यहां पर काजू, किसमिस, मेवा आदि बेच रहे थे। सूचना देने वाले विदेशी नागरिक का कहना है कि इन चारों से उसे जान का खतरा था। अपनी जान बचाने के लिए उसने उनकी सूचना दी है। इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि पकड़े गये विदेशी नागरिकों का Pakistan, Afghanistan के भारत विरोधी संगठन से संबंध हो सकते हैं।

READ MORE:   अयोध्या में पीएम मोदी का होगा एक घंटे का संबोधन,देखिए दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण

सूत्र बताते हैं कि पकड़े गये Pakistan व Afghanistan के पांचों नागरिक महीनों से अपनी पहचान छुपाकर कटिहार के चौधरी मुहल्ले में किराये के मकान में रह रहे थे। पुलिस यह पता लगा रही है कि ये सभी नागरिक वीजा लेकर यहां आये थे या गलत तरीके से यहां दाखिल हुए और पहचान छुपाकर रह रहे थे।

जिस मकान में पांचों विदेशी नागरिक रहे थे। उस मकान मालिक पर गाज गिर सकती है। चूंकि किसी भी विदेशी नागरिक को अपने घर में रखने के पूर्व थाना सहित SP को इसकी सूचना देने का नियम है। इसके साथ ही उस नागरिक को ID Card भी जमा करना है। ऐसे में सवाल उठता है कि किराये पर मकान में विदेशी नागरिक कैसे इतने दिनों तक रह गया। यदि पुलिस को मकान मालिक सही जानकारी नहीं दे पायेंगे तो कार्रवाई होनी तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *