आपका दिन मंगलमय हो, आज का राशिफल 3 जनवरी 2021

देश धर्म

इन पांच राशि वालों के लिए रविवार का दिन रहेगा शुभ

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

मेष राशि – Mesh Rashi 3 January 2021, Aries Horoscope 3 January 2021
Mesh Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे. आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा. परिवार के सदस्य कई चीज़ों की मांग कर सकते हैं. अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे. नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे. बेहतर भविष्य की योजना बनाना कभी बुरा नहीं होता. आज के दिन का अच्छा प्रयोग आप उज्ज्वल भविष्य की योजना बनाने के लिए कर सकते हैं.
Mesh 3 January 2021 Love Rashifal ,आप घर बैठने वाले लोगों में से नहीं है इसलिए आपको समय परेशान करने वाला है. प्रेम संबंधों पर विराम लगा नजर आ रहा है. लव लाइफ में एक ठहराव सा देखकर मन विचलित होगा लेकिन सिवाय इंतजार के आप कुछ कर नहीं पाएंगे.

वृषभ राशि / वृष राशि – Vrishabha Rashi 3 January 2021 , Taurus Horoscope 3 January 2021
Vrishabha Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , आज के दिन आप दोस्तों के साथ मतभेद के चलते आप अपना आपा खो सकते हैं. आपको व्यर्थ के तनाव से बचने के लिए अपने जज़्बात क़ाबू में रखने की ज़रूरत है. निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी. अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े.
Vrishabha 3 January 2021 Love Rashifal ,प्रेम संबंधों में तालमेल बिठाने की दृष्टि से समय अनुकूल कहा जाएगा. कुछ ऐसी बातें जिनकी वजह से आप दोनों छिटककर दूर जा रहे थे, उन पर काबू पाया जा सकेगा. आपकी समझ में आ जाएगा कि फिजूल की बातों में कुछ नहीं रखा.

मिथुन राशि – Mithun Rashi 3 January 2021, Gemini Horoscope 3 January 2021
Mithun Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , आपका अपने काम के प्रति पूर्ण समर्पण आपके कई कार्यों को हल करने में सक्षम रहेगा. किसी समाज सेवी संस्थान में आपके विशेष योगदान व निष्ठा की वजह से मान-सम्मान तथा यश में भी वृद्धि होगी. युवा तथा विद्यार्थियों को किसी विशेष कार्य में अवश्य ही सफलता मिलेगी.दूसरों की बातों में आकर वाद-विवाद और झगड़े जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. जिसकी वजह से मन विचलित रहेगा. विचारों में संकीर्णता ना आने दें. आज ज्यादा मेलजोल ना रखकर अपने काम से ही मतलब रखें.
Mithun 3 January 2021 Love Rashifal ,अपनी योजनाओं व कार्य में जीवन साथी की सलाह अवश्य लें, आपके लिए फायदेमंद रहेंगी. तथा परेशानियों को हल करने मे सहायता भी मिलेगी. बीच मंझदार में चलने से डूबने का योग ज्यादा बनता है. यही स्थिति आपके प्रेमी की भी होगी, वह भी बहुत ज्यादा भ्रमित होगा कि आगे बढ़ें या पीछे हट जाएं.

कर्क राशि – Kark Rashi 3 January 2021, Cancer Horoscope 3 January 2021
Kark Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , सकारात्मक सोच और हालात के उजले पहलू को देखना आपको इससे बचा सकता है. निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए. घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए. रोमांस के लिए अच्छा दिन है. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा. आज का दिन कुछ यूँ थका-थका सा है जब ऊब का एहसास आपको घेर सकता है. समय बर्बाद करने से बचें और कोई बढ़िया काम करें.
Kark 3 January 2021 Love Rashifal ,किसी पुरानी बात को सोचकर आप आत्मग्लानि का अनुभव कर सकते हैं. मन ही मन घुटने से बेहतर है आप प्रेमी को सॉरी कह दें और दिल के बोझ को हल्का करें. सामने से कहने में दिक्कत है तब मैसेज के द्वारा अपनी बात को कहें.

सिंह राशि – Singh Rashi 3 January 2021, Leo Horoscope 3 January 2021
Singh Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , आज आपको निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए. साथ ही आज का दिन कुछ थका-थका सा लग सकता है. समय बर्बाद करने से बचें और कोई बढ़िया काम करें. इसके अलावा आज सकारात्मक सोच और हालात के उजले पहलू को देखना आपके लिए उचित रहेगा. आज अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है.
Singh 3 January 2021 Love Rashifal ,कुछ बातों को लेकर आप दोनों के मध्य खींचतान दिखाई देती है. आप दोनों की प्रोब्लम यह है कि जो सामने है वह आपको नजर नहीं आता और जो नहीं है, उसे पाने के लिए आप बहस करते हैं. प्रेमी को नजर अंदाज कर आप परिवार के साथ रहना चाहेंगे पर मन वहां भी नहीं रमेगा.

कन्या राशि – Kanya Rashi 3 January 2021, Virgo Horoscope 3 January 2021
Kanya Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , भावनात्मक रूप से अपने आपको मजबूत महसूस करेंगे. तथा घर-परिवार और व्यवसाय में उचित सामंजस्य भी बनाकर रखेंगे. कुछ समय अपने रूचि पूर्ण कार्य में व्यतीत करने से आपको नयी ऊर्जा की अनुभूति होगी. गुणात्मक और रचनात्मक संबंधी कार्य में आपका विशेष रुझान बढ़ेगा.अपने विचारों में लचीलापन रखें. किसी बात पर जिद करने या अड़ जाने से आपके ही काम खराब होंगे. किसी मित्र के साथ विचार विमर्श करना आपकी समस्याओं का हल निकाल सकता है. इस समय संतान की गतिविधियों पर भी नजर रखना अति आवश्यक है.
Kanya 3 January 2021 Love Rashifal ,पति-पत्नी में किसी बात को लेकर नोकझोंक रहेगी. किसी भी वाद-विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाए. प्रेम संबंधों में रोमांटिक माहौल रहेगा.पति-पत्नी में किसी बात को लेकर नोकझोंक रहेगी. किसी भी वाद-विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाए. प्रेम संबंधों में रोमांटिक माहौल रहेगा.

तुला राशि – Tula Rashi 3 January 2021, Libra Horoscope 3 January 2021
Tula Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है. बच्चों के साथ समय बिताना ख़ास होगा. किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं. आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है. दिन के पहले भाग में ख़ुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएँ तो काफ़ी काम किया जा सकता है.
Tula 3 January 2021 Love Rashifal ,आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है. बच्चों के साथ समय बिताना ख़ास होगा. किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं. आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है. दिन के पहले भाग में ख़ुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएँ तो काफ़ी काम किया जा सकता है.

वृश्चिक राशि – Varshik Rashi 3 January 2021, Scorpio Horoscope 3 January 2021
Varshik Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , अब आप ख़ुश हो जाएं क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे. उचित सलाह से निवेश के लिए अच्छा दिन है. साथ ही आज किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे. आज आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है.
Varshik 3 January 2021 Love Rashifal ,मन के घोड़े दौड़ते नजर आते हैं क्योंकि वर्तमान परिस्थितियों में मिलना संभव नहीं हो पाएगा, इसलिए आपका मन तेजी से भागेगा कि क्या किया जाए. वीडियो कॉल के माध्यम से आप रोमांस भरी बातें कर सकते हैं और ऑनलाइन कुछ उपहार भी भेज सकते हैं.

धनु राशि – Dhanu Rashi 3 January 2021, Sagittarius Horoscope 3 January 2021
Dhanu Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , कुछ समय से आप जिन कार्यों के लिए प्रयासरत थे, आज उन कार्यों के पूर्ण होने का उचित समय आ गया है. इस समय आपको अपनी मेहनत के उचित परिणाम हासिल होंगे, परंतु इसके लिए कर्म प्रधान होना जरूरी है. अपनी ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल करें.
अपनी महत्वपूर्ण चीजों की विशेष संभाल करें. क्योंकि उनके खोने या चोरी होने की आशंका बन रही है. भावनाओं में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. कोई पेमेंट भी रुकने से मन परेशान रहेगा. कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से किसी प्रकार की वाद-विवाद की स्थिति ना उत्पन्न होने दे, क्योंकि इसका नकारात्मक असर उनकी कार्य क्षमता पर पड़ेगा. इस समय मीडिया या फोन द्वारा कोई बड़ा ऑर्डर भी मिलने की उम्मीद है. ऑफिस में अपने महत्वपूर्ण कागजातों को संभालकर रखें.
Dhanu 3 January 2021 Love Rashifal , प्रेम संबंधों में व्यक्ति अपना आदर्श व्यक्तित्व सामने रखकर चलता है, जिससे कभी-कभी प्यार कम तो दिखावा ज्यादा लगता है. सारे आदर्श एक ओर रखकर आप खुलकर सामने आने वाले हैं. बिना औपचारिकता के सहज रूप से बातें होगी.

मकर राशि – Makar Rashi 3 January 2021, Capricorn Horoscope 3 January 2021
Makar Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , आज की शाम जीवनसाथी के साथ वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है. दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे. यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं.स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कभी-कभी नकारात्मक विचारों की वजह से सिर दर्द व तनाव रहेगा. स्त्री वर्ग अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.
Makar 3 January 2021 Love Rashifal ,प्रेम कोई वस्तु तो है नहीं जिसे जब चाहे आप पा लेंगे. इसके लिए आपको दिल से किसी के साथ जुड़ना होता है और उसकी भावनाओं को बराबर का सम्मान देना होता है. प्रेमी पर दबाव डालने की बजाय उसकी भावनाओं को भी सम्मान दें.

कुंभ राशि – Kumbh Rashi 3 January 2021, Aquarius Horoscope 3 January 2021 ,
Kumbh Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , ख़ुद पर नियंत्रण रखें, शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें. निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं.इसके अलावा लगातार काम में आपकी दख़लअंदाज़ी किसी के लिए खीज का कारण बन सकती है. अगर आपसे कोई ख़ुद न पूछे, तब तक अपनी सलाह न दें. आज आप रोमानी सफ़र पर भी जा सकते हैं.
Kumbh 3 January 2021 Love Rashifal ,अगर कोई आपके मानसिक स्तर से मेल नहीं खाता है तब उससे आप दूर भागने का प्रयास करते हैं. यही बात प्रेमी जीवन पर भी लागू होती है जिस कारण आपको कोई मिल नहीं पाया. लेकिन इंतजार खतम क्योंकि आपके जैसा कोई मिलने वाला है.

मीन राशि – Meen Rashi 3 January 2021, Pisces Horoscope 3 January 2021 ,
Meen Rashi 3 January Ka 2021 Rashifal , संतान की शिक्षा या कैरियर से संबंधित चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से सुकून और राहत मिलेगी और आप अपने व्यक्तिगत कार्यों में ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. घर में धार्मिक कार्य संपन्न करने हेतु योजना बनेगी. समाज सेवी संस्था में भी आपका सहयोगात्मक योगदान रहेगा.इस समय व्यय की स्थितियां ज्यादा बन रही है, अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें. कभी-कभी आपकी जल्दबाजी व टोका-टाकी घर के माहौल को अस्त-व्यस्त कर देती है. अपने इस स्वभाव को बदलने हेतु मनन व चिंतन अवश्य करें.वर्तमान समय मे कार्यक्षेत्र में जो कार्य चल रहे हैं, वे सुचारू रूप से व ठीक समय पर संपन्न हो जाएंगे. सिर्फ अत्यधिक मेहनत की जरूरत है. मीडिया तथा कंप्यूटर से जुड़े व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बन रही हैं.
Meen 3 January 2021 Love Rashifal ,प्रेम संबंधों को लेकर अत्यधिक उत्साहित हो सकते हैं लेकिन साथ ही थोड़ा-सा स्वार्थी होने के योग भी बन रहे हैं. आपको अपनी भावनाओं की ज्यादा फिक्र रहेगी और प्रेमी की भावनाओं को नजर अंदाज करेंगे. इससे प्रेमी को ठेस लग सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *