COVID 19 VACCINE

खुशी से लगवाऊंगा, वैक्सीन किसी पार्टी की नहीं-उमर अब्दुल्ला

NEWS Top News

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने Corona Vaccine को लेकर खुशी जाहिर की है और कहा है कि वो इसे लगवाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जितने लोग वैक्सीनेशन करवाएंगे, देश और अर्थव्यवस्था के लिए उतना अच्छा है। वैक्सीन किसी राजनीतिक पार्टी की नहीं है। ये मानवता के लिए है और जितनी जल्दी ये अतिसंवेदनशील लोगों तक पहुंचेगी, उतना बेहतर है।

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उमर ने कहा, ‘मैं औरों के बारे में नहीं जानता। लेकिन जब मेरी बारी आएगी तो मैं अपनी बांह उठाकर खुशी-खुशी Corona Vaccine लगवा लूंगा। इस वायरस ने अब तक काफी तबाही मचाई है। ऐसे में अगर किसी वैक्सीन से हालात सामान्य होते हैं तो मेरी तरफ से हां है।’


उमर अब्दुल्ला की ये प्रतिक्रिया Akhilesh Yadav के उस बयान पर आई है जिसमें उन्होंने कहा है कि वे वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, क्योंकि उन्हें BJP के वैक्सीन पर भरोसा नहीं है।

अखिलेश ने वैक्सीन लेने से किया इंकार

समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि वो कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवायेंगे। Akhilesh Yadav ने कहा, ‘मुझे BJP की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है।’ हालांकि जब BJP ने उन्हें चारों तरफ से घेरा तो Akhilesh Yadav ने कहा कि उन्हें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है। लेकिन बीजेपी की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच पर बिल्कुल भरोसा नहीं है।

अखिलेश यादव ने दोबारा ट्वीट कर कहा, ‘हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर BJP की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच और BJP सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, जो Corona काल में ठप्प-सी पड़ी रही है। हम बीजेपी की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। SP की सरकार वैक्सीन मुफ़्त लगवाएगी।’

READ MORE:   TMC का तीनों सीटों पर कब्‍जा, BJP के हाथ खाली

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया राजनीति से प्रेरित बयान

सपा मुखिया के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “पीएम मोदी ने जान है तो जहान है की बात कही है। Corona Vaccine के लिए दुनिया भर के वैज्ञानिकों ने रात दिन इसलिए एक करा कि कम से कम जानें जाएं। Akhilesh Yadav अपनी डूबती राजनीति बचाने के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बयानबाज़ी कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *