26/11 Mumbai Attack

26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी जकीउर रहमान लखवी पाक में गिरफ्तार

Top News

मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले के मास्टर माइंड में से एक लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर Zakiur Rehman Lakhvi को Pakistan की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लखवी को Pakistan के पंजाब प्रांत में गिरफ्तार किया गया है। लखवी को आतंकियों को वित्तीय रूप से सहायता देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि उसकी गिरफ्तारी को लेकर मुंबई हमले का जिक्र नहीं किया गया है।

इस संबंध में Pakistan के पंजाब के सीटीडी ने कहा कि लखवी को आतंकियों को वित्तीय सहयोग जारी रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि लखवी एक डिस्पेंसरी चलाता है और आतंकियों के लिए फंड जुटाता है। इसी आरोप में लखवी को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि लखवी का नाम आतंकी सूची में सूचीबद्ध होने के बाद लखवी की संपत्ति और बैंक खाते सीज कर दिए गए थे।

पिछले ही महीने Pakistan सरकार ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) से लखवी खाते से मासिक भुगतान की अनुमति देने पर विचार करने की अपील की थी। Pakistan सरकार ने लखवी के खाते से खाने के लिए 50 हजार, दवा के लिए 45 हजार, पब्लिक यूटिलिटी चार्जेज के तौर 20 हजार, वकील की फीस के लिए 20 हजार और कहीं आने-जाने के लिए 15 हजार रुपये निकालने की अनुमति देने की मांग की थी।

यूएनएससी की प्रतिबंध समिति ने Lakhvi के खाते से डेढ़ लाख पाकिस्तानी रुपये हर महीने निकालने की अनुमति दे दी थी।

READ MORE:   गलवन नदी घाटी में इसलिए बढ़ाया चीन ने तनाव...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *