ARTICLE 370

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी तक नहीं मरूंगा-फारूक

जम्मू कश्मीर देश

जम्मू कश्मीर में गुपकार गठबंधन की बैठक को लेकर राजनीतिक हलचल तेज है। मुफ्ती के Jammu Kashmir पहुंचने के बाद अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता Farooq Abdullah और उमर अब्दुल्ला भी जम्मू पहुंचे। इस दौरान इन दोनों ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। फारूक ने कहा कि हमें पाकिस्तानी कहा जा रहा है, अगर हम चाहते तो साल 1947 में ही पाकिस्तान के साथ जा सकते थे। हमने महात्मा गांधी के भारत से खुद को जोड़ा है BJP के भारत से नहीं।

उन्होंने कहा कि अगर वो मुझे मारना चाहते हैं मार दें, जीना और मरना ऊपर वाले के हाथ में है। मेरी उम्र भले ही 80 साल से अधिक है लेकिन मैं अभी भी जवान हूं और Jammu Kashmir के लोगों को उनका हक दिलाए बिना नहीं मरूंगा। मैं BJP से नहीं डरता हूं, BJP को अपनी बहादुरी दिखाना हैं तो सीमा पर जाकर दिखाए यहां नहीं।

उन्होंने आगे कहा कि BJP ने कश्मीरी पंडितों का वोट के लिए इस्तेमाल किया है। TRUMP की तरह BJP की भी सरकार चली जाएगी। BJP और कितना झूठ बोलेगी। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई एक विचारधारा के खिलाफ है।

उमर अब्दुल्ला भी बरसे

Jammu Kashmir में बदले नियमों को लेकर उमर अब्दुल्ला ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के 44+ मिशन ना पूरा होने का बदला BJP कश्मीर के लोगों से ले रही है। उन्होंने कहा पिछले एक साल में सरकार ने क्या किया है? मैं राज्यपाल से पूछना चाहता हूं कि सूबे में कितनी फैक्ट्रियां लगाई गईं हैं। 5 अगस्त 2019 को लिया गया फैसला अब तक का सबसे बेकार फैसला था।

READ MORE:   दिल्ली की सभी यूनिवर्सिटीज की परीक्षाएं कैसिंल, बिना एग्जाम के जल्द दी जाएगी डिग्री- मनीष सिसोदिया


उन्होंने पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, जम्मू कश्मीर के BJP नेताओं ने कहा था कि सूबे के लोगों की जमीन और रोजगार सुरक्षित रहेंगे, लेकिन देखिए क्या हो रहा, नया भूमि कानून बनाया गया है। कहा जा रहा है कि कृषि भूमि नहीं खरीद सकेंगे, लेकिन ये जान लीजिए कि BJP कृषि भूमि को भी गैर कृषि भूमि बना देगी। लोग अपनी जमीन अपने बच्चों के नाम ट्रांसफर करने से भी डर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *