UP: 1 लाख का इनामी बदमाश टिंकू कपाला एनकाउंटर में ढेर, 22 आपराधिक मामले थे दर्ज

उत्तर प्रदेश क्राइम देश राज्य

बीते दिनों विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस पूरी तरह से चौंकन्नी है, और राज्य को अपराध मुक्त बनाने की मुहिम को और तेज कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ लगातार अपने पंजे कसते जा रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस ने यूपी के एक और शातिर बदमाश को ढेर कर दिया है। खबर है कि एक लाख का इनामी बदमाश टिंकू कपाला एसटीएफ के साथ हुए एक एनकाउंटर में मार गिराया गया।

बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ और टिंकू कपाला के बीच यह एनकाउंटर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिला बाराबंकी में हुआ। बाराबंकी के सतरिख इलाके में यूपी एसटीएफ ने एक लाख के इनामी टिंकू कपाला को मार गिराया है। टिंकू कपाला दिनदहाड़े ज्वेलरी शोरूम में लूट जैसी तमाम वारदातों को अंजाम दे चुका है। उस पर लूटपाट, डकैती, हत्या की कोशिश, मारपीट जैसे कई संगीन मामले दर्ज थे। केवल यूपी में ही नहीं बल्की महाराष्ट्र और गुजरात में भी दर्ज थे।

आपको बता दें इससे पहले पुलिस ने भदोही जिले के ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। विजय मिश्रा के खिलाफ ये कार्रवाई पुलिस ने टोल प्लाजा के मालिक को धमकी देने वाले वायरल ऑडियो के आधार पर किया था। इस मामले पर पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए गुंडा एक्ट की कार्रवाई की थी। भदोही के औराई थाने में सिपाही ने बीट रपट लिखवाई, जिसके बाद मिश्रा पर 110 जी गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। इससे पहले उत्तर प्रदेश की पुलिस ने पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर भी और सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *