UP PANCHAYAT ELECTIONS 2021: लड़ना चाहते हैं ग्राम प्रधान या बीडीसी का चुनाव ? जानिए किस पार्टी ने मांगे आवेदन

elections NEWS उत्तर प्रदेश देश

यूपी में पंचायत चुनाव की प्रशासनिक तैयारियों के बीच राजनीतिक पार्टियाें ने भी अपनी कमर कस ली है। एक ओर जहां BJPगांव-गांव में चुनाव को लेकर बैठकें कर रही है तो वहीं दूसरी ओर RLD छह सदस्यों की एक निर्णायक समिति का गठन किया है। जो पार्टी की ओर से पंचायत चुनाव संबंधित सभी निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र होंगे।

मुजफ्फरनगर के जिलाध्यक्ष अजीत राठी ने बताया कि समिति में रालोद के राष्ट्रीय सचिव राजपाल बालियान पूर्व विधायक, मुस्ताक चौधरी पूर्व विधायक, योगराज सिंह पूर्व मंत्री, वरिष्ठ रालोद नेता रागिम नसीम बघरा वाले, कृष्णपाल राठी चेयरमैन, पूर्व जिला पंचायत चेयरमैन रमा नागर होंगे। जो भी लोग राष्ट्रीय लोक दल से जिला पंचायत चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। वे इन समिति के सदस्यों के सामने अपने आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। समिति बैठक कर प्रत्येक जिला पंचायत वार्ड वाइज लोगों के मत के आधार पर पार्टी समर्थित प्रत्याशी घोषित करने संबंधित निर्णय लेगी।

इस अवसर पर उपस्थित पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने देश में चल रहे किसान आंदोलन संबंधित मुद्दे पर जनपद RLD की भागीदारी बढ़ाने का निर्णय लिया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि सर्वसम्मति से निम्नलिखित 3 प्रस्ताव पारित किए गए । इस में जनपद में सभी किसान अपने ट्रैक्टर और वाहनों पर विरोध स्वरूप काला झंडा लगाएंगे । RLD के सभी कार्यकर्ता और नेता क्षेत्र में गांव गांव घूम घूम कर काले कृषि कानूनों के नुकसान समझाकर किसान आंदोलन में सम्मिलित होने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए जन जागरण करेंगे। वही आगामी 11 जनवरी दिन सोमवार को पार्टी कार्यालय पर RLD से संबंधित सभी नेता एवं कार्यकर्ता आंदोलन में भागीदारी एवं राशन आपूर्ति संबंधित निर्णय के लिए पार्टी कार्यालय मुजफ्फरनगर पर महत्वपूर्ण पंचायत करेंगे। अगर केंद्र सरकार 11 तारीख तक किसानों के पक्ष में निर्णय नही लेती तो RLD मुजफ्फरनगर संगठन आंदोलन में शामिल होने हेतु रणनीति का खुलासा करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *