Uttar Pradesh Job sassistant teachers

सहायक अध्‍यापक के 31,277 पदों पर होंगी भर्तियां, जानिए किस तारीख को मिलेंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

JOBS उत्तर प्रदेश देश

उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के अन्‍तर्गत सहायक अध्‍यापक के 69 हजार रिक्त पदों के सापेक्ष सरकार पहले चरण में मेरिट व आरक्षण के आधार पर 31,277 पदों पर नियुक्तियां करने जा रही है। सूचना विभाग द्वारा सोमवार को जारी विज्ञप्ति में सरकारी प्रवक्‍ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्‍ता ने बताया कि जिलों में काउंसिलिंग 14 और 15 अक्‍टूबर को की जाएगी और 16 अक्‍टूबर को नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा।


चयन और नियुक्ति उच्चतम न्‍यायालय में पारित होने वाले अंतिम आदेश के अधीन होगा। प्रवक्‍ता ने बताया कि सर्वोच्‍च न्‍यायालय के आदेश के क्रम में यह कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को 31,277 अभ्‍यर्थियों की अंतिम सूची विभागीय वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। 31,277 पदों पर चयनित अभ्‍यर्थियों में 15,933 अनारक्षित श्रेणी के जबकि 8,513 अन्‍य पिछड़ा वर्ग, 6615 अनुसूचित जाति एवं 216 अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्‍यर्थी हैं।

निर्वाचन आयोग की अनुमति के उपरांत यह कार्रवाई की जा रही है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 7 सीटों पर उप चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी की है।

उल्‍लेखनीय है कि 69 हजार शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया राज्‍य सरकार ने पहले ही शुरू की थी लेकिन कुछ अभ्‍यर्थी विरोध में अदालत चले गये थे। अब उच्चतम न्‍यायालय के आदेश के क्रम में फिर से भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। प्रवक्‍ता के मुताबिक पूर्व आवंटित जिले व आरक्षण को यथावत रखते हुए भर्ती की जाएगी।

READ MORE:   रुला रही है प्याज -जानिए क्यों बढ़ रहे भाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *