Ukraine Talks Russia

बेलारूस बार्डर पर रूस के साथ बातचीत के लिए तैयार हुआ यूक्रेन, क्या अब थमेगा यह युद्ध !

Ukraine Talks Russia: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज चौथा दिन है। इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelenskiy) ने बेलारूस बार्डर पर रूस के साथ बातचीत के लिए सहमति जता दी है। इसके पहले यूक्रेन बेलारूस पर मास्को से बात करने के लिए तैयार नहीं था। रूस ने रविवार को कहा कि यूक्रेन ने रूसी सैन्य अभियान को समाप्त करने के लिए बातचीत के लिए बेलारूस में एक टीम भेजने पर सहमत हो गया है।
कीव ने गोमेल क्षेत्र (Gomel Region) में नियोजित वार्ता की पुष्टि की है, जो रूस और यूक्रेन (Ukraine) दोनों की सीमाओं के करीब है। यह जानकारी रूसी मुख्य वार्ताकार व्लादिमीर मेडिंस्की ने संवाददाताओं को दी है।

यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल को सुरक्षा की 100 प्रतिशत रूस ने दी गारंटी

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) और पूर्व संस्कृति मंत्री के सहयोगी मेडिंस्की ने कहा कि हम अब लाजिस्टिक्स और शिखर सम्मेलन के सटीक स्थान का निर्णय ले रहे हैं। साथ ही कहा कि हम गारंटी देते हैं कि बातचीत को लेकर यात्रा मार्ग 100 प्रतिशत सुरक्षित होगा। हम यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल की प्रतीक्षा करेंगे।
बेलारूस को लान्चपैड के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे पुतिन

रूसी टीम रविवार को गोमेल पहुंची, जहां उसने कहा कि यूक्रेनियन के साथ बातचीत की योजना बनाई गई थी। कीव ने इसे इन्कार करने के साथ कहा कि वह ‘तटस्थ आधार’ पर बातचीत करना चाहता है, यह तर्क देते हुए कि रूसी सैनिक यूक्रेन पर हमले करने के लिए बेलारूस क्षेत्र का उपयोग लान्चपैड के रूप में कर रहे थे।

समाचार एजेंसी के अनुसार यूक्रेन के दक्षिण और दक्षिणपूर्व में दो और शहरों को रूस ने घेर लिया है। रूसी सेना ने शहर में पहले दिन में एक गैस पाइपलाइन को उड़ाने के बाद खार्किव में हमला किया था।
पुतिन ने रूसी परमाणु हथियार बलों को किया अलर्ट

राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelenskiy) ने ट्वीट किया कि हम अपने देश को बचाने के लिए जब तक आवश्यक होगा, हम तब तक लड़ेंगे। जेलेंस्की ने यूक्रेन छोड़ने से इन्कार कर दिया है और नागरिकों से रूसी घेराबंदी के खिलाफ खड़े होने के लिए अपील की है। वहीं, यूक्रेन पर जारी हमलों के बीच पुतिन ने ने रूसी परमाणु हथियार बलों को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी