# Himachal Good News

हिमाचल की 22 वर्षीय मुस्‍कान जिंदल बनी IAS अधिकारी

देश शिक्षा

हिमाचल के जिला सोलन के बद्दी से मुस्कान जिंदल ने संघ लोक सेवा आयोग की सिवि‍ल सेवा परीक्षा उत्‍तीर्ण कर पूरे देश में 87वां रैंक हासिल किया है। Muskan Jindal ने पहले प्रयास में ही IAS की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली है। अब वह देश के लिए प्रशासनिक सेवाएं देंगी। उनका फाइनल इंटरव्यू दिल्ली में 28 जुलाई को हो चुका है और अब मेडिकल के परिणाम आने के बाद IAS परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया गया है। Muskan Jindal के IAS बनने से पूरे बद्दी क्षेत्र सहित हिमाचल में खुशी का माहौल है।


मुस्कान जिंदल के पिता पवन जिंदल बद्दी में ही हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। मुस्कान की माता ज्योति जिंदल गृहणी हैं। Muskan Jindal की 2 बहनें और 1 भाई है। मुस्कान के पिता पवन जिंदल ने बताया उनकी बेटी बद्दी के वीआर पब्लिक स्कूल से पढ़ी हैं और 10वीं और 12वीं कक्षा में उन्होंने 96 फ़ीसद नंबर लेकर स्कूल में टॉप किया था। उसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ के एसडी कॉलेज से बीकॉम किया।

इसी दौरान उन्होंने IAS परीक्षा के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी थी। मुस्कान ने पहले प्रयास में ही IAS की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली। लाखों लोगों की इस परीक्षा में उन्होंने टॉप 100 में अपनी जगह बना कर मिसाल कायम की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *