rips through Ontario

Ontario Storm: कनाडा के ओंटारियो में भयानक तूफान ने मचाई तबाही, 2 की गई जान, अन्य घायल

Ontario Storm: कनाडा (Canada) के ओंटारियो (Ontario) में शनिवार को आए एक बवंडर ने लोगों को घरों में लगभग पैक कर दिया, कम से कम 2 लोगों की मौत हो (two people dead in Storm) गई। बवंडर के कारण कनाडा (Canada) के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत में बिजली काट दी गई। यह जानकारी उस प्रांत के अधिकारियों ने दी। तूफान के बाद कई पेड़ उखड़ गए, यातायात बाधित हो गया और घरों को नुकसान पहुंचा। आपातकालीन कर्मचारियों को लगातार कॉल आ रही थी। पुलिस ने कहा कि दक्षिणी ओंटारियो (Ontario) में ब्रेंट काउंटी में उनके कैंपिंग ट्रेलर पर एक पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 2 अन्य घायल हो गए, जबकि 70 वर्षीय एक महिला की आंधी के दौरान एक पेड़ की चपेट में आने से मौत हो गई।


ओंटारियो (Ontario) की सबसे बड़ी बिजली कंपनी हाइड्रो वन लिमिटेड ने कहा कि 3 लाख 40 हजार से अधिक ग्राहक भीषण तूफान के कारण बिना बिजली के थे। बिजली को व्यापक नुकसान से बचाने के लिए अतिरिक्त संसाधनों को तैनात किया गया है। कनाडा (Canada) के ओंटारियो की 3 करोड़ 82 लाख आबादी के लगभग 40% घर इससे प्रभावित हुए। कनाडा की राजधानी ओटावा के मेयर जिम वाटसन ने कहा कि जमीन पर नुकसान और खतरों का आकलन करने के लिए आपातकालीन अभियान सक्रिय कर दिया गया है। कनाडा (Canada) में तेज आंधी की चेतावनी जारी की गई थी। विभाग ने कहा कि 132 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के झोंके कुछ हिस्सों में चरम पर मापा गया। निवासियों ने दो घंटे से अधिक समय तक चले खतरनाक तूफान से तबाही के निशान की तस्वीरें पोस्ट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी