Computers and Technology

इंस्टाग्राम से डिलीट हुई पोस्ट को 30 दिन के भीतर करें रिकवर,जानिए ये आसान तरीके

आजकल सभी लोग अपने बेस्ट मोमेंट्स दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ साझा करने के लिए इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि यूजर्स से किसी कारणवश साझा की गई पोस्ट डिलीट हो जाती है। जाहिर है आप भी अपनी फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट करते होंगे। यदि आपसे गलती से कोई पोस्ट डिलीट हो गई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस खबर हम आपको एक खास ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप डिलीट हुई इंस्टाग्राम पोस्ट (Instagram Post) को रिकवर कर पाएंगे और इंपॉर्टेंट डेटा को रिकवर कर पाएंगे।
30 दिन के भीतर करें रिकवर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम (Instagram) की डिलीट हुई पोस्ट केवल 30 दिन तक रिसेंटली डिलीटेड सेक्शन में उपलब्ध रहती है। यूजर्स डिलीट हुई पोस्ट को 30 दिन के भीतर रिकवर कर सकते हैं। इसके बाद ये पोस्ट हमेशा के लिए डिलीट हो जाती हैं। इन डिलीट हुई पोस्ट को दोबारा रिकवर नहीं किया जा सकता है।

रिसेंटली डिलीटेड विकल्प से करें रिकवर
अगर आपको इंस्टाग्राम पोस्ट (Instagram Post) रिकवर करना है, तो डिलीट हुई पोस्ट को रिकवर करने के लिए इंस्टाग्राम ऐप ओपन करें। इसके बाद अब अपनी प्रोफाइल पर जाएं। यहां आपको राइट साइड के कॉर्नर में तीन लाइन का ऑप्शन नजर आएगा, उस पर क्लिक करें। आपको यहां रिसेंटली डिलीटेड विकल्प मिलेगा। यदि यह ऑप्शन नहीं मिलता है तो आप सर्च बॉक्स में जाकर इसे सर्च कर सकते हैं। यहां आपको वो पोस्ट नजर आएंगे, जो डिलीट हो चुके हैं।


इसके बाद अब यहां से उस पोस्ट को चुनें, जिसे आप रिकवर करना चाहते हैं। इसके बाद रिकवर करते समय आपके फोन नंबर पर एक ओटीपी (OTP) आएगा। उसे एंटर करें, इतना करते ही आपकी डिलीट हुई पोस्ट रिकवर हो जाएगी।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी