Bihar Health

हो जाए अलर्ट!बिहार में 15 दिनों बाद आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर

NEWS Top News

बिहार में कोरोना महामारी की दूसरी लहर 15 दिनों में आ सकती है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों को इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि जिन डॉक्टरों व पारा मेडिकल स्टाफ को अवकाश चाहिए, वे इस बीच ले लें। 15 दिन बाद विभाग किसी को अवकाश देने की स्थिति में नहीं रहेगा।

बताते चलें कि WHO ने उन राज्यों को आगाह किया है, जहां Corona संक्रमण के मामले आने कम हो गए हैं। संगठन के अनुसार वहां संक्रमण की दूसरी लहर आ सकती है। इस लहर के पहले से ज्यादा तेज होने की आशंका है। दिल्ली में दूसरी लहर के साथ रिकॉर्ड संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।


आशंका को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पहले से तैयारियों में जुट गया है। प्रधान सचिव जांच व उपचार सुविधाएं बढ़ाने में जुटे हैं। 15 सितंबर के पहले आरटी-पीसीआर विधि से जांच की संख्या बढ़ाने के लिए नई मशीनें स्थापित कराने के साथ दो नई कोबास मशीनें भी मंगाई जा रही हैं।

प्रधान सचिव ने सभी मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पतालों के साथ सभी निजी अस्पतालों को भी इलाज के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। इसके अलावा इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) के अधिकारियों को जरूरत पडऩे पर सौ बेड का कोविड वार्ड शुरू करने की तैयारी रखने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *