बाहुबली शहाबुद्दीन की कोरोना से नहीं हुई है मौत, तिहाड़ जेल ने खबरों को अफवाह बताया

Corona Updates देश बिहार

बिहार के चर्चित बाहुबली और सीवान लोकसभा सीट से सांसद रह चुके मोहम्मद शहाबुद्दीन (Shahabuddin) की कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से मृत्यु की खबरों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने अफवाह करार दिया है. सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को जेल प्रशासन की ओर से अफवाह बताया गया है. जेल प्रशासन ने कहा है कि पूर्व सांसद की हालत गंभीर है, उनका दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल (Deendayal Upadhyay Hospital) में इलाज चल रहा है. बता दें कि आज सुबह से ही बिहार के चर्चित बाहुबली नेता की कोरोना की वजह से मौत की खबरें आ रही थीं, जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से इन खबरों का खंडन किया गया.

हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को पिछले महीने 21 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती किया गया था. कोरोना संक्रमण के बाद उनकी हालत गंभीर है. शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं. तिहाड़ जेल जाने से पहले वे बिहार के भागलपुर और सीवान की जेल में भी लंबे समय तक सजा काट चुके हैं. साल 2018 में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए, लेकिन जमानत रद्द होने के कारण उन्हें वापस जेल जाना पड़ा. 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व राजद सांसद को सीवान से तिहाड़ जेल लाने का आदेश दिया था.

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद और लालू प्रसाद के करीबी माने जाने वाले शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने के बारे में तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया था कि उनकी हालत अभी स्थिर है. कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर उनकी सेहत की निगरानी कर रहे हैं. गौरतलब है कि देशभर में कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद तिहाड़ जेल में भी कैदियों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की कवायद शुरू हो चुकी है. इस बीच लगातार बढ़ते संक्रमण की जद में कैदी भी आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *