गुजरात के भरूच में कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, मौत का आंकड़ा पहुुंचा 18

NEWS Top News गुजरात

गुजरात के भरूच में एक कोविड अस्पताल में शुक्रवार की देर रात भीषण आग लग गई, जिसमें कम से कम 18 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इस घटना में कई घायल भी बताए जा रहे हैं। यह हादसा भरूच के पटेल वेलफेयर अस्पताल में रात करीब 12.30 से 01 बजे के बीच हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने पहुंची। बताया जा रहा है कि पटेल वेलफेयर अस्पताल की पहली मंजिल को कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया गया था।

भरूच के एसपी राजेंद्रसिंह चुड़ास्मा ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि इस अस्पताल के कोविड वार्ड में इलाजरत 12 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। करीब 50 लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, चार मंजिला यह अस्पताल भरूच-जंबूसर हाईवे पर स्थित है और इसे एक ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जाता है। फायर ऑफिसर शैलेश संसिया ने बताया कि अस्पताल की पहली मंजिल पर कोविड वार्ड बनाया गया था। एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया और फायर फाइटर्स और स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 50 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा था।

अधिकारी ने बताया कि रेस्क्यू किए गए लोगों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में इतनी भीषण आग लगी थी कि कुछ देर में ही बहुत कुछ जलकर खाक हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *