MP News

रेलवे में बिना मास्क के सफर करने वालों को देना होगा ये जुर्माना,जान लीजिए नई गाइडलाइन

Corona Guideline : रेल यात्रा के दौरान कोरोना (Corona) प्रोटोकॉल की फिर वापसी हो रही है। कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों के लिए ट्रेन में सफर के दौरान मास्क लगाना फिर अनिवार्य कर दिया है। रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक पैसेंजर नीरज शर्मा ने सभी जोन के चीफ कमर्शियल मैनेजर (CCM) को पत्र भेजकर बोर्ड के निर्देश से अवगत कराया है। पत्र में कहा गया है कि ट्रेन में सफर के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

बिना मास्क के सफर करने वालों को देना होगा जुर्माना
रेलवे ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोविड को लेकर जो एसओपी 22 मार्च को जारी की गई थी, उसका पालन किया जाए। इतना ही नहीं यदि यात्री बिना मास्क के सफर करते मिलते हैं तो ऐसे यात्रियों पर जुर्माने की कार्रवाई हो सकती है। लोगों से मास्क लगाने के लिए कहा गया है। रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों और स्टेशन परिसर में यात्रियों को मास्क लगाना जरूरी कर दिया है। रेलवे स्टॉफ को भी मास्क लगाने के लिए कहा गया है। इसको लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

आपको बता दें कि कोरोना (Corona) के मामले कम होने के बाद रेलवे ने मास्क की अनिवार्यता समाप्त कर दी थी। जिसके बाद से रेल यात्री बिना मास्क के ट्रेन में सफर कर पा रहे थे। वहीं मास्क के अलावा रेलवे में पहले की तरह पैनट्री और बेडिंग देने का भी निर्णय लिया था, पर अब देश में कोरोना की फिर से बढ़ती रफ्तार के वजह से रेलवे फिर से कोविड प्रोटोकॉल की ओर दोबारा से बढ़ रहा है। इसी क्रम में मास्क पहनकर यात्रा करना फिर से अनिवार्य कर दिया गया है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी